साइकिलों के कब्रिस्तान में तब्दील हुआ बच्चों का प्लेग्राउंड
साइकिलों के कब्रिस्तान में तब्दील हुआ बच्चों का प्लेग्राउंड
Share:

दुनिया भर में यही माना जाता है कि कब्रिस्तान में केवल इंसानों को दफन किया जाता है. लेकिन कभी आपने सुना है कि साइकिलों का भी कब्रिस्तान होता है? सुनने में अजीब लग रही यह बात वाकई सच है. दरअसल चीन में जितने भी बड़े-बड़े मैदान खली पड़े हुए हैं, वह सब अब साइकिलों के कब्रिस्तान में बदलते जा रहे हैं.

बढ़ती आबादी के साथ बढ़ते प्रदुषण से लड़ने के लिए चीन ने अलग ही तरह का कॉन्सेप्ट को लागू किया. प्रदुषण से पूरी तरह मुक्ति पाने के लिए चीन ने यहाँ पर साइकिल शेयरिंग और बाइक शेयरिंग का कांसेप्ट लागू कर दिया. इस पहल से बीजिंग और शंघाई के शहरों की प्रदुषण की समस्या का तो समाधान निकल गया. लेकिन लोगों की लापरवाही की वजह से एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई.

सरकार द्वारा की गई इस पहल से अब स्तानीय पुलिस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों द्वारा पार्क और फुटपाथ पर छोड़ी गई साइकिलों को भी अब पुलिस ही ठिकाने लगा रही है. पुलिस अब इन साइकिलों को शहर के बड़े से मैदान में रखने का कार्य कर रही है. प्रदुषण कम करने के चक्कर में समय के साथ-साथ साइकिलों की तादाद भी इतनी बड़ चुकी है कि अब पुलिस प्रशासन को इस दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

लड़ाई के दौरान महिला ने काटा पुरुष का प्राइवेट पार्ट

तो क्या छाछ को घोषित कर देना चाहिए अमृत

सेक्स के दौरान सीमेंट का उपयोग पड़ा महंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -