अब बैन हो सकते हैं यह 15 एप्स, कुछ हुए प्ले-स्टोर से गायब
अब बैन हो सकते हैं यह 15 एप्स, कुछ हुए प्ले-स्टोर से गायब
Share:

भारत सरकार ने चीन पर डिजिटल स्ट्राइक एक बार फिर कर दी है. जी हाँ, आपको याद हो कुछ समय पहले ही भारत ने चीन पर डिजिटल स्ट्राइक करते हुए 59 एप्स बैन कर दिए थे. वहीं उसके बाद एक बार फिर से 47 एप्स पर बैन लगाया गया था. वहीं अब तीसरी बार तीसरी स्ट्राइक करने की तैयारी हो रही है. सामने आई खबर के मुताबिक सरकार अन्य 15 चाइनीज एप्स पर प्रतिबंध लगाने के लिए तैयार है. हाल ही में ईटी की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि सरकार जिन नए चाइनीज एप्स पर बैन लगाने जा रही है उनमें वीडियो एडिटिंग एप CapCut और शाओमी का वेब ब्राउजर एप शामिल है.

जी दरअसल CupCut टिकटॉक के स्वामित्व वाली कंपनी बाइटडांस का ही एक एप है. वहीं बैन होने वाले 15 एप्स की लिस्ट में और भी कई एप्स हैं. इनमे जून में बंद हुए एप्स के लाइव और प्रो वर्जन को भी एड किया गया है. इसी के साथ ही नए एप्स की लिस्ट में फोटो एडिटर एप AirBrush, short video, Meipai और BoXxCAM को एड किया गया हैं. जी दरअसल यह सभी एप चीन की Meitu कंपनी के हैं जो फोन भी बनाती है.

इसके अलावा बैन होने की लिस्ट में ई-मेल एप NetEase, गेमिंग एप Heroes War and SlidePlus का नाम भी शामिल है. इसी के साथ Baidu Search और Search Lite एप भी इनमे शामिल है. इनके अलावा एयरब्रश, कपकट, बॉक्सकैम जैसे एप्स प्ले-स्टोर से गायब हो चुके हैं. वैसे अब तक इन 15 एप्स के प्रतिबंध को लेकर सरकार की तरफ से कोई बयान जारी नहीं हुआ है.

पीएम मोदी का ऐतिहासिक भाषण जारी, कहा-इमारतें ध्वस्त कर दी गईं...

CPL में खेलेगा यह 48 वर्षीय खिलाड़ी, भारत के तमाम दिग्गज रह जाएंगे पीछे

हप्ते के तीसरे दिन हरे निशान पर शुरू हुआ शेयर बाजार, निफ्टी में भी आया उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -