Xpeng इंक ने नॉर्वे के प्रारंभिक बैच के साथ यूरोपीय ऑटो बाजार में किया प्रवेश
Xpeng इंक ने नॉर्वे के प्रारंभिक बैच के साथ यूरोपीय ऑटो बाजार में किया प्रवेश
Share:

चीनी इलेक्ट्रिक-वाहन निर्माता Xpeng इंक, नॉर्वे के प्रारंभिक बैच के साथ यूरोपीय ऑटो बाजार में प्रवेश करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने देश में अपने 100 जी 3 स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों को ग्राहकों को सौंपना शुरू कर दिया है, जहां ईवीएस ने एक प्रमुख बाजार हिस्सेदारी जब्त कर ली है। मॉडल 358,000 क्रोन ($ 41,000) से शुरू होता है।

एक साक्षात्कार में, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ब्रायन गु ने कहा कि गुआंगज़ौ स्थित कंपनी यूरोप में अधिक देशों में प्रवेश करेगी, लेकिन अगले 12 महीने यह तय करने में बिताएगी कि बिक्री के लिए अगले स्थान पर कहां जाना है। उन्होंने कहा, लंबे समय में, यदि आप एक सफल ईवी कंपनी बनना चाहते हैं, तो आपको एक वैश्विक बनना होगा। हम अपनी उपस्थिति बनाने का प्रयास शुरू कर रहे हैं, कुछ बाजारों में सीमित परीक्षण कर रहे हैं और इसे एक बहुत लंबी अवधि की रणनीति के रूप में मान रहे हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, नवंबर में नॉर्वे में नई ऑटो बिक्री का 80% प्लगइन वाहन थे, और नई बिक्री का 56% पूर्ण इलेक्ट्रिक्स थे। यह इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए दुनिया में अब तक का सबसे परिपक्व बाजार है, इसलिए यह एक्सपेंग के लिए अपनी विदेशी बिक्री शुरू करने के लिए एक प्राकृतिक स्थान है। G3 की कीमत के बारे में बात करते हुए, नॉर्वे में कीमत 358,000 NOK ($ 41,000 USD) से शुरू होती है। यह एक 50.5 kWh बैटरी पैक वाला संस्करण होगा, जो NEDC रेटिंग प्रणाली के अनुसार 401 किलोमीटर (250 मील) की सीमा प्रदान करता है, या शायद वास्तविक दुनिया में लगभग 300 किमी (186 मील) है।

फेस्टिव सीज़न के कारण नवंबर में जमकर बिके वाहन, थो​क बिक्री 12.73 फीसदी बढ़ी

सेंसेक्स में आई चमक, निफ्टी में इतने अंको की आई बढ़त

मणप्पुरम फाइनेंस ने बॉन्ड के माध्यम से दी 400 करोड़ रुपये के फंड को मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -