आपातकालीन उपयोग के लिए इंडोनेशिया द्वारा चीन की वैक्सीन को मिली मंजूरी
आपातकालीन उपयोग के लिए इंडोनेशिया द्वारा चीन की वैक्सीन को मिली मंजूरी
Share:

इंडोनेशिया ने चीनी दवा कंपनी सिनोफार्मा द्वारा उत्पादित कोविड-19 वैक्सीन को आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दे दी, जिससे दक्षिणपूर्व एशिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के लिए अपना टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करने का मार्ग प्रशस्त हुआ। एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि इंडोनेशिया के खाद्य एवं औषधि प्राधिकरण बीपीओएम ने सिनोफर्म द्वारा उत्पादित कोविड-19 वैक्सीन के लिए एक आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण जारी किया है। 

एक आधिकारिक स्रोत ने शुक्रवार को कहा- इंडोनेशिया स्थानीय रूप से "गॉन्गॉन्ग रॉयंग" नामक एक पारस्परिक टीकाकरण योजना के लिए सिनोफार्मा वैक्सीन का उपयोग करेगा, जहां कंपनियां या कानूनी संस्थाएं अपने कर्मचारियों के लिए मुफ्त में कोविड-19 वैक्सीन रोलआउट की व्यवस्था कर सकती हैं, जिससे देश को हायर इम्यूनिटी तेजी से प्राप्त करने में मदद मिल सके। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, BPOM पेनी लुकीतो के प्रमुख ने घोषणा की कि यूरोपीय संघ का जारी होना संयुक्त अरब अमीरात और अन्य देशों में नैदानिक परीक्षणों के तीसरे चरण पर आधारित है। इससे पहले, इंडोनेशिया ने कोविड-19 टीकों के तीन अन्य ब्रांडों के लिए आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दी थी, अर्थात् कोरोनावैक चीनी कंपनी सिनोवैक द्वारा निर्मित, कोविड-19 वैक्सीन, जो सिनोवैक और एस्ट्राज़ेनेका के सहयोग से राज्य-कंपनी पीटी बायो फ़ार्म द्वारा निर्मित है। 

सलमान की 'राधे' का नया सॉन्ग रिलीज़, 'दिल दे दिया' में धमाकेदार डांस करती दिखीं जैकलीन

पिता को याद कर भावुक हुई बेटी रिद्धिमा, पोस्ट की तस्वीर

मिसाल: जावेद खान ने पत्नी के गहने बेच ऑटो को बनाया एंबुलेंस, अब कर रहे लोगों की सेवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -