चीन के लॉकडाउन शहरों ने चुकाई जीरो-कोविड रणनीति की कीमत
चीन के लॉकडाउन शहरों ने चुकाई जीरो-कोविड रणनीति की कीमत
Share:

 


शीआन: चीनी शहरों जियान और युझोउ के निवासियों का कहना है कि सख्त लॉकडाउन आबादी और स्वास्थ्य प्रणालियों पर कहर बरपा रहे हैं, भोजन की कमी और चिकित्सा सहायता प्राप्त करने में घातक देरी की शिकायतों के साथ।

13 मिलियन लोगों का शहर, शीआन, दो सप्ताह के लिए कठोर तालाबंदी के अधीन है, जबकि तीन स्पर्शोन्मुख मामलों की खोज के बाद, यूज़ौ के 1.2 मिलियन निवासियों को सोमवार शाम से अंदर रहने का निर्देश दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, सार्वजनिक परिवहन, निजी ऑटोमोबाइल, और सभी दुकानें और वेन्यू जो दैनिक आवश्यकताएं प्रदान नहीं करते हैं, सभी को रोक दिया गया है।

शोध के अनुसार, प्रकोपों ​​​​के लिए अधिकारियों की त्वरित प्रतिक्रिया के लिए व्यापक समर्थन के बावजूद, काफी संख्या में नागरिकों ने चीन की बारीकी से निगरानी और विनियमित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी चिंता और चिंता व्यक्त की है।

स्थानीय मीडिया ने शहर के प्रमुख अस्पतालों में देरी की सूचना दी है, जिसके लिए रोगियों को भर्ती होने से पहले नकारात्मक परीक्षण पास करने की आवश्यकता होती है। हटाए जाने से पहले वायरल हुई एक पोस्ट के स्क्रीनशॉट के अनुसार, एक लड़के और उसके बीमार पिता को शीआन अस्पताल से दूर कर दिया गया क्योंकि वे एक उच्च जोखिम वाले पड़ोस से थे। रिपोर्ट के मुताबिक, इलाज के लिए भर्ती कराए जाने के वक्त उसके पिता को दिल का दौरा पड़ रहा था, लेकिन इलाज से पहले ही उसकी मौत हो गई। 

श्रीलंका की अदालत ने तमिलनाडु के मछुआरों को रिहा किया

पाकिस्तान: सड़क दुर्घटना में 5 लोगों की मौत

गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध के बीच कजाकिस्तान के राष्ट्रपति ने सरकार का इस्तीफा स्वीकार किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -