चीन में कोरोना से बढ़ते मामले को देखते हुए कड़े किये गए नियम और कानून

चीन में कोरोना से बढ़ते मामले को देखते हुए कड़े किये गए नियम और कानून
Share:

चीन की राजधानी बीजिंग से सटे प्रांत में कोरोना वायरस मामलों में एक और स्पाइक के बाद सख्त नियंत्रण कदमों को लागू कर रही है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बुधवार को हेबै में एक और 20 मामलों की सूचना दी, जिससे रविवार से प्रांत की कुल संख्या 39 हो गई। मंगलवार को शीर्ष प्रांतीय अधिकारी ने कहा कि मध्यम या उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों के निवासियों को शीज़ीयाज़ूआंग और जिंगताई के शहरों में प्राथमिक पड़ोस का परीक्षण किया गया था और बाहर जाने से रोक दिया गया था। मध्यम जोखिम वाले स्थान पर रहने वाले लोग वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण दिखाने के बाद ही निकल सकते थे। कक्षाएं ऑनलाइन शिफ्ट हो रही हैं और स्कूल डॉर्मिटरी लॉकडाउन में हैं।

बुधवार को, बीजिंग और लिओनिंग और हेइलोंगजियांग के प्रांतों में एकल मामले भी दर्ज किए गए, जहां सामूहिक परीक्षण और सीमित लॉकडाउन भी लागू किए गए हैं। लियोनिंग की प्रांतीय राजधानी शेनयांग ने 16 लोगों को घर में रहने का आदेश दिया है और शहर छोड़ने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति को राज्य प्रसारक सीसीटीवी के अनुसार, प्रस्थान के 72 घंटों के भीतर प्राप्त नकारात्मक परीक्षण प्रस्तुत करना होगा।

चीन ने 4,634 मौतों के साथ कुल 87,215 मामले दर्ज किए हैं। अस्पताल वर्तमान में बीमारी के लिए 443 लोगों का इलाज कर रहे हैं, जबकि अन्य 363 लोगों को संदिग्ध मामलों में या लक्षणों को दिखाए बिना सकारात्मक परीक्षण के लिए अलगाव में देखा जा रहा है। चीन की अर्थव्यवस्था काफी हद तक महामारी से वापस आ गई है और देश 2020 तक वृद्धि दर्ज करने वाला एकमात्र प्रमुख राष्ट्र है।

अर्जुन रामपाल के बाद उनकी बहन को NCB ने भेजा समन, आज हो सकती है पूछताछ

कोरोना से होने वाली मौतों के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंचा भारत, इतने लोगों ने गँवाई जान

वोक्सवैगन ने आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी- वोक्सवैगन ताइगुन का टीज़र किया जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -