संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट ने विश्व आर्थिक विकास को किया मजबूत
संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट ने विश्व आर्थिक विकास को किया मजबूत
Share:

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट ने चीन और संयुक्त राष्ट्र में मजबूत विद्रोह के परिणामस्वरूप विश्व आर्थिक विकास को संशोधित किया है लेकिन कोरोना के संदर्भ में अन्य अर्थव्यवस्थाओं में उपयोगिता के खिलाफ चेतावनी दी है। आर्थिक और सामाजिक मामलों के विभाग ने चीन के लिए इसके पूर्वानुमान को संशोधित करते हुए 7.2 प्रतिशत से 8.2 प्रतिशत कर दिया; और अमेरिका के लिए 2021 के लिए 3.4 प्रतिशत से 6.2 प्रतिशत तक। 

वही इसके विश्व आर्थिक स्थिति और संभावना 2021 के मध्य-वर्ष के अद्यतन में, जिसे 2021 जनवरी में जारी किया गया था, संयुक्त राष्ट्र आर्थिक और सामाजिक मामलों का विभाग अब विश्व अर्थव्यवस्था की भविष्यवाणी करेगा जनवरी 2021 में 4.7 प्रतिशत पूर्वानुमान के बजाय 2021 में 5.4 प्रतिशत है। 2020 में 3.6 प्रतिशत के तेज संकुचन के बाद, विश्व अर्थव्यवस्था सकारात्मक क्षेत्र में लौट आएगी क्योंकि चीन और अमेरिका जैसी दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाएं प्रभावशाली वृद्धि दर्ज करेंगी, मध्य-वर्ष का अद्यतन, जिसे मंगलवार को जारी किया गया था। 

महामारी कई देशों से दूर है। दिसंबर 2020 में महामारी के चरम के दौरान दैनिक नए संक्रमण की संख्या की तुलना में दैनिक नए संक्रमण अप्रैल 2021 में अधिक थे। दक्षिण एशिया, उप-सहारा अफ्रीका और लैटिन अमेरिका और कैरिबियन में कई देशों में विकास का दृष्टिकोण नाजुक और अनिश्चित बना हुआ है। कई विकासशील देशों के लिए, आर्थिक उत्पादन केवल 2022 या 2023 में पूर्व-महामारी के स्तर पर लौटने का अनुमान है।

आतंकी संगठन हमास ने इजराइल पर दागे 480 रॉकेट, केरल की युवती सहित 35 की मौत

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख गुटेरेस ने इजरायल-फिलिस्तीन में बढ़ती वृद्धि को तत्काल समाप्त करने का किया आग्रह

बहरीन राजकुमार के नेतृत्व वाली टीम ने माउंट एवरेस्ट पर की चढ़ाई की, बनी पहली अंतर्राष्ट्रीय टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -