कोरोना का दंश झेलने के बाद अब एक और आपदा से बर्बाद हो रहा 'वूहान'

कोरोना का दंश झेलने के बाद अब एक और आपदा से बर्बाद हो रहा 'वूहान'

बीजिंग: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का दंश झेलने के बाद अब चीन का वुहान शहर दूसरी आपदा से बर्बाद हो रहा है। कोरोना वायरस का सबसे पहला शिकार बनने वाले चीन के वुहान शहर को अब एक नई मुसीबत से जूझना पड़ रहा है। जून की शुरुआत से हो रही लगातार बारिश अब धीरे-धीरे भयावह रूप लेती जा रही है। 7 बार वुहान में मूसलाधार बारिश हुई है, जिससे बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है।

यांगजे नदी के किनारे बसे चार शहरों में बाढ़ को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। यहां सड़कें और मैदान पानी से भर गए हैं और कई इलाकों में भूस्खलन की घटना भी हुई है। अभी तक तूफान के कारण 140 लोगों के मरने या लापता होने के आसार हैं, जबकि लगभग 8.6 अरब डॉलर के नुकसान का अनुमान भी लगाया जा रहा है। हुबेई प्रांत के शियानिंग और शिंझो और शियांगशी के नान्चांग और शंगराओ में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। वुहान में भी आपातकाल जैसी स्थिति हैं।

इससे पहले जनवरी में कोरोना वायरस की महामारी के कारण हुबेई की इस राजधानी में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया था। वहीं, स्थानीय सरकार ने यांगजे के किनारे बालू के बैग लगाने का कार्य मजदूरों को सौंपा है। अधिकारी नदी के किनारे पर बने पोस्ट्स पर खड़े होकर उसके बढ़ते हुए स्तर की निगरानी कर रहे हैं। वर्कर्स नावों के गेटों को बंद कर रहे हैं और अस्थायी दीवार बनाई की जा रही है।

आखिर कब तक बचेगी पीएम केपी शर्मा की कुर्सी ? फिर टली नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक

नेपाल ने भारतीय न्यूज़ चैनलों पर लगाया बैन, चीन और पाक के चैनल रहेंगे चालू

पाक को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, PIA की उड़ानों पर लगाया बैन