कोरोना से जंग में शहीद हुए चिकित्सा कर्मियों की याद में शोक दिवस मनाएगा चीन
कोरोना से जंग में शहीद हुए चिकित्सा कर्मियों की याद में शोक दिवस मनाएगा चीन
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपनी जान गंवाने वाले ‘‘व्हिसलब्लोअर’’ डॉक्टर ली सहित अन्य शहीदों तथा इस संक्रामक बीमारी से देश में 3,300 लोगों की मौत पर शनिवार को राष्ट्रीय शोक दिवस मनाया जाएगा. आधिकारिक मीडिया ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान देशभर और विदेशों में सभी चीनी दूतावासों तथा वाणिज्य दूतावासों में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और देशभर में सार्वजनिक मनोविनोद की गतिविधियां बंद रहेगी. 

शनिवार को सुबह दस बजे पूरे देश में चीन के लोग मृतकों की याद में तीन मिनट का मौन धारण करेंगे.  चीन के मध्य हुबेई प्रांत में ‘‘व्हिसलब्लोअर’ डॉक्टर ली वेनलियांग सहित 14 कार्यकर्ताओं की पहचान कोरोना वायरस से लड़ाई में अपनी जान देने के लिए शहीदों के तौर पर की गई. शहीदों के पहले समूह में 12 डॉक्टर, एक पुलिस अधिकारी और सामुदायिक कार्यकर्ता शामिल है जिन्होंने अग्रणी मोर्चे पर इस महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ी. 

सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय शोक दिवस कोरोना से लड़ाई में अपनी जान देने वाले शहीदों और इस बीमारी से मारे गए लोगों के लिए देश के गहरे दुख को प्रकट करने के लिए मनाया जाएगा. चीनी अधिकारियों ने पहले कहा था कि 3,000 से ज्यादा चिकित्साकर्मी इस महामारी के संपर्क में आए थे. आधिकारिक खबरों के मुताबिक, इस महामारी से डॉक्टरों सहित 10 चिकित्साकर्मियों की मौत हो गई.

:भारतीय इकॉनमी को बड़ा झटका देगा कोरोना, ADB ने घटाया आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान

गोवा : गांव का शख्स निकला कोरोना संक्रमित, इन स्थानों की कर चुका है यात्रा

प्रियंका वाड्रा ने लिखा पत्र, जरूरतमंदों की मदद पर बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -