अब टॉयलेट में भी होगी निगरानी, लगेंगे कैमरा
अब टॉयलेट में भी होगी निगरानी, लगेंगे कैमरा
Share:

बीजिंग. अब टॉयलेट पेपर की चोरी रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया जाने वाला हैं. इस समस्या से निपटने के लिए एक अजीबोगरीब निर्णय लिया हैं. अब सार्वजनिक शौचालयों में कैमरा लगाए जाएंगे. जी हा, यह निर्णय लिया गया हैं कि चीन की सरकार ने. इसकी शुरुआत 'टेंपल ऑफ हेवन' में लगे शौचालयों से होगी.

बता दे कि टेंपल ऑफ हेवन धार्मिक इमारतों वाला एक शाही परिसर है, जो मध्य बीजिंग के दक्षिणी भाग में स्थित सबसे व्यस्त पर्यटन स्थलों में से एक है. हांगकांग के न्यूज़ पेपर साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट के अनुसार, जिस किसी भी व्यक्ति को टिश्यू पेपर की जरूरत होगी, उसे दीवार पर लगी हाई-डेफिनेशन कैमरा से युक्त मशीन के सामने अपना चेहरा करना होगा. इस मशीन की विशेष बात हैं कि वह हालिया चेहरों को याद रखती है. इसमें एक सुविधा यह भी हैं कि यदि नियमित अंतराल के बाद एक ही व्यक्ति बार-बार मशीन के सामने आता है तो वह ऑटोमेटिक रोलर को एक्टिव होने से मना कर देगी.

यह आश्चर्यचकित करने वाली बात हैं कि कुछ वर्षों में बहुत से निवासी घर के उपयोग के लिए सार्वजनिक शौचालयों से कई रिम कागज चुरा चुके हैं. हाल ही में, चीनी मीडिया ने इस तरह की घटनाओं की जांच की जिसके अनुसार टिश्यू पेपर चुराने वालों में अधिकांश वरिष्ठ नागरिक थे. चोरी की ऐसी घटनाओं ने सार्वजनिक शौचालय प्रबंधन पर काफी वित्तीय बोझ डाल दिया है. कभी-कभी तो एक नया रोल एक मिनट में गायब हो जाता है.

ये भी पढ़े 

गोरखपुर के इस अस्पताल में डॉक्टर्स नही बल्कि भूत करते हैं इलाज

ये हैं दुनियाभर में होने वाले 7 अजीबोगरीब ब्यूटी फैशन कॉन्टेस्ट

विश्व की सबसे अधिक वजनदार महिला ने घटाया 140Kg वजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -