कोरोना वायरस को लेकर चीन का होगा पर्दा फाश, WHO पेश करेगी निष्कर्ष रिपोर्ट
कोरोना वायरस को लेकर चीन का होगा पर्दा फाश, WHO पेश करेगी निष्कर्ष रिपोर्ट
Share:

बीजिंग: कोविड-19 वायरस का नाम सुनते ही सबसे पहले हमारा ध्यान चीन की ओर चला जाता है क्योंकि कोरोना का प्रसार चीन के वुहान शहर से होकर पूरे विश्व में फैला। हालांकि,आधिकारिक तौर पर इस संक्रमण की उत्पति को लेकर कुछ भी बयान जारी नहीं हुए हैं। जंहा इस समय वक्त सभी की नजरें WHO की उस टीम पर है, जो चीन में यहां पता लगा रही है कि अंतिम बार कोविड का संक्रमण कहां से फैला? ताजा रिपोर्ट के अनुसार, आज इस संशय से पर्दा उठ जाएगा कि आखिरकार इस वायरस की उत्पति चीन से हुई थी या नहीं? निरंतर अमेरिका की तरफ चीन पर इस वायरस के कहर को लेकर इलज़ाम लगाए जाते रहे हैं। 

WHO आज करेगी मीडिया ब्रीफिंग:  14 जनवरी चीन के वुहान शहर में पहुंची WHO की टीम आज यानी मंगलवार को अपनी एक रिपोर्ट पेश करने वाली है। इस रिपोर्ट में मीडिया को अपनी जांच में पहुंचे निष्कर्ष की एक ब्रीफिंग शेयर कर सकती है। WHO ने कहा कि ब्रीफिंग शाम 4.00 बजे (स्थानीय समय) होगी। संगठन ने कहा कि इस रिपोर्ट में चीन की तरफ से कार्रवाई में शामिल एक्सपर्ट की राय भी शामिल है। 

सी फूड मार्केट कर का टीम कर चुकी है दौरा: 14 जनवरी 2021 को वुहान शहर में पहुंची WHO की टीम ने टेस्ट के बीच सी फूड मार्केट (seafood market) का दौरा भी कया था। वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (Wuhan Institute of Virology) भी कोविड अनुसंधान शोध में शामिल हुआ था।

बीते वर्ष दिसंबर में चीन के जिस वुहान सेंट्रल सिटी से विश्वभर में कोविड-19 के प्रसार पर बोलते हुए पीटर डेसजेक ने कहा कि 14 सदस्यीय डब्ल्यूएचओ की टीम ने चीन में एक्सपर्ट के साथ कार्य किया है। जिसके साथ ही टीम को  इस बारे में सुराग पता लगाने के लिए हॉट स्पॉट्स और रिसर्च सेंटर्स का दौरा कर चुकी है। उधर, एक अन्य टीम के सदस्य, संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉमिनिक ड्वायर (Dominic Dwyer) ने बताया कि अभी इसे पूरी तरह समझने में शायद साल लग जाएंगे कि आखिरकर कोविड-19 वयारस की उत्पति कैसे हुई।

संयुक्त राष्ट्र के विशेषज्ञ पैनल ने कहा- "उत्तर कोरिया ने साइबर हमलों का इस्तेमाल कर..."

यरूशलेम जिला अदालत में तीन न्यायाधीशों के पैनल के सामने नेतन्याहू ने कही ये बात

अप्रभावी सामाजिक गड़बड़ी के कारण अमेरिकी विमानवाहक पोत पर COVID का हुआ प्रकोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -