बेटे की शादी के लिए पेरेंट्स को करना पड़ता है ये कठिन काम, अजीब है रिवाज
बेटे की शादी के लिए पेरेंट्स को करना पड़ता है ये कठिन काम, अजीब है रिवाज
Share:

शादी के अपने ही रिवाज होते हैं जिनके बारे में आपको तो पता ही होता है साथ ही कुछ रिवाजों से अनजान होते हैं. आज हम ऐसे ही अनोखे रिवाज के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें जानकर हैरानी होगी. इसी में एक ऐसे रिवाज की बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें अपने बेटे की शादी के लिए पेरेंट्स को कठिन परीक्षा से गुजरना पड़ता हैं और इसमें फेल होने पर बेटे की शादी नहीं हो पाती हैं. वाकई अजीब है लेकिन इसे माना भी जाता है. 

हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे है जहाँ शादी से पहले लड़के के माता-पिता को एक कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ता है. अगर कोई इस रीति-रिवाज को मानता नहीं है उसके यहाँ कोई भी परिवार अपनी लड़की की शादी नहीं करता है. चीन के हेनान प्रांत में एक ऐसी प्रथा शादी से पहले मनाई जाती है जहाँ शादी से पहले लड़के के माता-पिता को रस्सियों से बांधकर उनकी परेड निकाली जाती है. इस अजीब प्रथा में लड़का को उस कार में बैठाया जाता है जिसे उसके माता-पिता रस्सियों के सहारे उस कार को खींचते है.

वही जब लड़के के माता-पिता रस्सियों के सहारे कार को खींचते है तो उस समय इनकी डोर गाड़ी में बैठे उनके बेटे के हाथ में होती है. इतना ही नहीं, परेड के दौरान महंगी कार का इस्तेमाल किया जाता है. परेड के दौरान लडक़े के माता-पिता को लडक़ी के रिश्तेदार और दोस्त छेड़ते भी रहते है. अगर पेरेंट्स ऐसा नहीं कर पाते हैं तो लड़के की शादी भी नहीं होती. 

ब्रिटेन की महारानी को चाहिए नौकर, सैलरी मिलेंगी 26 लाख रु

महाभारत का इतिहास, एक नहीं तीन-टीन श्री कृष्ण थे, जानिए रहस्य ?

इस देश में पहली बार हुआ यह कारनामा, महिला ने 6 बच्चों को दिया जन्म, राष्ट्रपति से मिली बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -