चीन की भारत को धमकी, कहा- तिब्बत मामले में दखल ना दें वरना....
चीन की भारत को धमकी, कहा- तिब्बत मामले में दखल ना दें वरना....
Share:

बीजिंग: चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से संबंधित अखबार ग्लोबल टाइम्स ने एक बार फिर से भारत को धमकाया है. बता दें कि इस अखबार को चीन की कम्युनिस्ट सरकार का मुखपत्र भी माना जाता है. अखबार ने अपने संपादकीय में कहा है कि भारतीय मीडिया के कुछ हिस्सों में ये मसला उठाया जा रहा है कि भारत को तिब्बत कार्ड का उपयोग करना चाहिए. अखबार ने लिखा है कि यह रास्ते से भटका हुआ और बेतुका विचार है.

'प्रस्तावित 'तिब्बत कार्ड' भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए नुकसानदायक' शीर्षक से लिखे सम्पादकीय में अखबार ने कहा है कि भारत में कुछ लोगों का ये सोचना कि चीन के साथ जारी गतिरोध के दौरान तिब्बत कार्ड से लाभ हो सकता है, यह विचार एक भ्रम है. अखबार ने लिखा है कि तिब्बत चीन का आंतरिक मसला है और किसी को भी इस मुद्दे को छूना नहीं चाहिए. ग्लोबल टाइम्स ने तिब्बत की तरक्की के संबंध में भी लिखा है. दावा किया गया है कि हाल के कुछ वर्षों में तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में तुलनात्मक रूप से ज्यादा तेजी से विकास हुआ है.

ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि तिब्बत क्षेत्र में स्थिर सामाजिक वातावरण निर्मित करने के लिए तेज विकास एक बढ़िया बुनियाद है. चीन के अंग्रेजी अखबार ने कहा है कि 'तथाकथित' तिब्बत कार्ड केवल कुछ भारतीयों की कल्पना की उपज है और वास्तविकता में इसकी कोई अहमियत नहीं है.

ब्रिटेन को भी 'धोखा' दे रहा चीन, अब UK ने कड़े शब्दों में दी चेतावनी

बुरी तरह घिरी जिनपिंग सरकार, चीन के खिलाफ इंटरनेशनल कोर्ट पहुंचे उइगर मुस्लिम

बुरी तरह घिरी जिनपिंग सरकार, चीन के खिलाफ इंटरनेशनल कोर्ट पहुंचे उइगर मुस्लिम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -