चीन की कड़ी चेतावनी, कहा जवाबी कार्यवाही के लिए तैयार रहे अमेरिका
चीन की कड़ी चेतावनी, कहा जवाबी कार्यवाही के लिए तैयार रहे अमेरिका
Share:

बीजिंग:  चीन ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगर 200 अरब डॉलर के सामान के आयात पर शुल्क बढ़ाते हैं तो चीन भी जवाबी कार्रवाई कर सकता है. विश्व की दो प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापारिक रिश्ते में तनाव समाप्त करने के लिए आयोजित होने वाली 11वें दौर की महत्वपूर्ण बैठक से पहले ये घटनाक्रम प्रकाश में आया है.

चीन के उप प्रधानमंत्री लियू हे और अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटाइजर तथा अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीव मेनुचिन के मध्य वाशिंगटन में 9-10 मई को वार्ता होने वाली है है. इस वार्ता से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे चीन के 200 अरब डॉलर कीमत के उत्पादों पर शुल्क को 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 25 प्रतिशत कर देंगे.

ट्रंप ने संभवतः ट्रेड वॉर को खत्म करने के लिए वार्ता पूरी करने के वास्ते चीन पर दबाव बनाने के उद्देश्य के साथ यह बयान दिया था. चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने अमेरिका के इस कदम पर खेद जताते हुए कहा है कि अगर ऐसा होता है तो चीन भी जवाबी कदम उठाएगा. मंत्रालय ने कहा है कि, 'चीन इस पर गहरा खेद जाहिर करता है और अमेरिका के शुल्क संबंधी कदम उठाने के बाद वह जवाबी कार्रवाई हेतु कदम उठाएगा.' 

ईरान की चेतावनी, अगर नहीं हटे अमेरिका के प्रतिबन्ध, तो फिर शुरू करेंगे परमाणु पर काम

तो यह है संसार का सबसे बड़ा आश्चर्य

इन सभी भारतीय तीरंदाजों ने किया विश्व कप के तीसरे दौर में प्रवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -