अमेरिका को चीन की धमकी, कहा- आग से मत खेलो, जल जाओगे
अमेरिका को चीन की धमकी, कहा- आग से मत खेलो, जल जाओगे
Share:

बीजिंग: ताइवान के मुद्दे पर चीन और अमेरिका के बीच तनाव गहराता ही जा रहा है. 41 वर्षों के पश्चात अमेरिकी नेताओं के एक दल के ताइवान का दौरा करने पर चीन ने कड़ी आपत्ति जताई है. चीन ने इसे विश्वासघात बताते हुए कहा है कि अमेरिका को अपनी हद में रहना चाहिए. चीन ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अमेरिका आग से खेल रहा है और इस बात की पूरी आशंका है कि यदि ऐसा ही जारी रहा तो वह सबकुछ जला बैठेगा.

ताइवान पहुंचे अमेरिकी स्वास्थ्य मंत्री एलेक्स अजार ने ताइवान के दिवांगत पूर्व राष्ट्रपति ली तेंग हुई को भी श्रद्धांजलि अर्पित की थी. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजान ने कहा कि चीन के मूल हितों को प्रभावित करने के संबंध में अमेरिका को किसी भ्रम में नहीं रहना चाहिए. उन्होंने कड़े शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि जो लोग आग से खेल रहे हैं वो स्वयं इसमें जल जाएंगे. वहीं, ताइवान को चेतावनी देते हुए लिजान ने कहा कि वे विदेशियों की अधीनता स्वीकार नहीं करें और ना ही विदेशियों की सहायता पर यकीन करें. ताइवान चीन का अभिन्न अंग है और यदि उसने स्वतंत्र होने की घोषणा की तो इसका सैन्य जवाब दिया जाएगा.

आपको बता दें कि पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के वरिष्ठ कर्नल रेन गुओकियांग ने चेतावनी देते हुए कहा कि हमारे पास ताइवान पर सैन्य कार्रवाई करने के अतिरिक्त कोई रास्ता नहीं बचा है. उन्होंने US की ट्रंप सरकार को चेताते हुए कहा है कि अमेरिकी सेना को ताइवान के साथ युद्धाभ्यास के लिए भेजना चीन को चुनौती देना है. 

11 वर्षों के बाद सूर्य में हुई हलचल, धब्बे से धरती को संकट

लेह बॉर्डर पर तैनात हुए युद्धक हेलीकॉप्टर, किसी भी समय लक्ष्य को भेदने में है सक्षम

सैंटियागो नीवा ने की मांग, राष्ट्रीय बॉक्सिंग कैंप में सात और खिलाड़ियों हो शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -