चीन की धमकी, बोला- भारत को दो-तीन मोर्चों पर झेलना पड़ सकता है सैन्य दबाव
चीन की धमकी, बोला- भारत को दो-तीन मोर्चों पर झेलना पड़ सकता है सैन्य दबाव
Share:

नई दिल्ली: सरकार के इशारों पर काम करने वाले चीन की मीडिया ने भी प्रोपेगेंडा की खबरें चलानी चालु कर दी है. ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि भारत के सीमा पर इस विवाद के पीछे अमेरिका का हाथ है. भारत का इस समय चीन, पाकिस्तान और नेपाल के साथ बॉर्डर को लेकर विवाद है. यदि भारत तनाव बढ़ाता है, तो वह दो या तीन मोर्चों से सैन्य दबाव का सामना कर सकता है.

ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि विशेषज्ञ मानते हैं कि इस वक़्त भारत का चीन, पाकिस्तान और नेपाल के साथ बॉर्डर विवाद है. यदि भारत तनाव बढ़ाता है, तो उसे दो या तीन मोर्चों से सैन्य दबाव का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए स्थिति आगे बढ़ने की संभावना नहीं है. वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर तनाव ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि भारत के बॉर्डर पर इस विवाद के पीछे अमेरिका का हाथ है. ग्लोबल टाइम्स ने इसके पीछे अमेरिका के उस बयान का हवाला दिया है जिसमें कहा गया है कि अमेरिका पूरे मामले में नजर रखे हुए हैं.

इसके साथ ही ग्लोबल टाइम्स की तरफ से लगातार कई प्रोपेगेंडा वीडियो साझा किए जा रहे हैं, जिसमें चीनी सेना प्रैक्टिस करती दिख रही है. ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि PLA 81 सेना समूह की एक टीम ने संयुक्त अभ्यास शुरू किया है. इस अभ्यास का मकसद नए उपकरणों का परीक्षण करना और हर एक टीम के बीच सहयोग को बढ़ावा देना है. हालांकि चीन की स्थिति इतनी खराब है कि उसने अभी तक अपने मरने वाले सैनिकों की संख्या जारी नहीं की हैं. क्योंकि वो नहीं चाहता कि विश्व के सामने उसकी फजीहत हो और ये पता चले कि चीन को ये झड़प बहुत महंगी पड़ी.

चीनी सैनिकों से हुई झड़प में शहीद हुए जवानों के नाम आए सामने, सबसे ज्यादा बिहार रेजिमेंट के

मात्र 20 मिनट में कोरोना का परिणाम सामने ला देती है यह टेस्टिंग किट

जवानों की शहादत पर बोले पीएम मोदी, व्यर्थ नहीं जाएगा सैनिकों का बलिदान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -