चीन में जानलेवा वायरस लोगों को बना रहा निशाना, इस शहर में सबसे ज्यादा प्रभावित जनता

चीन में जानलेवा वायरस लोगों को बना रहा निशाना, इस शहर में सबसे ज्यादा प्रभावित जनता

चीन में जानलेवा कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. इसको लेकर अमेरिका ने अपने नगारिकों को चेतावनी जारी की है. अमेरिकी विदेश विभाग ने चीन में रह रहे अमेरिकियों को इस वायरस से बचने की सलाह दी है. चीन के वुहान शहर में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है. कोरोना वायरस की वजह से लोगों को निमोनिया हो रहा है. इसकी वजह से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है.

Good Newwz Box Office : महज़ 18 दिनों में 300 करोड़ के पार पहुंची अक्षय की गुड न्यूज़, वर्ल्डवाइड मचा तहलका

बुधवार के अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने अलर्ट जारी कर चीन के वुहान की यात्रा करने वाले नागरिकों को जानवरों, जानवरों के बाजारों और पशु उत्पादों के संपर्क से बचने की सलाह दी है. इसके अलावा नागरिकों से कहा गया है कि जो वुहान की यात्रा पर गए थे और अब बीमार महसूस कर रहे हैं, वो तुरंत चिकित्सकीय देखभाल लें.

डि रोसी ने की फुटबाल से संन्यास लेने की घोषणा, कहा- 'मुझे घर जाना...'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चीनी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने नए कोरोना वायरस के संपर्क में आने के 41 मामलों की सूचना दी है. वहीं, सात लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.इसके अलावा रोगियों के साथ संपर्क रहने के कारण 419 डॉक्टरों सहित लगभग 740 लोगों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है.विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इस वायरस को लेकर दुनियाभर के देशों को चेतावनी जारी की है. मंगलवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा है कि वायरस से सतर्क रखने की जरूरत है. चीन को कोरोना वायरस के कारणों का जल्द-से जल्द पता लगाना होगा.

अमेरिकी फौज को बाहर करने पर पछता रहा इराक, जानिए क्या है मामला

राष्‍ट्रपति वेन ने चीन को दिखाया आईना, कहा-चीन को ताइवान के प्रति अपने कड़े रुख पर...

चीन ने बनाया दुनिया का सबसे बड़ा रेडियो टेलीस्कोप, जिसे अंतरिक्ष की आंख बोला जा रहा है