चीन, अमेरिका को कोरोना से लड़ने के लिए अन्य देशों की करना चाहिए मदद
चीन, अमेरिका को कोरोना से लड़ने के लिए अन्य देशों की करना चाहिए मदद
Share:

वाशिंगटन संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन को कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए तुरंत सहयोग करना चाहिए, वाशिंगटन डीसी स्थित थिंक टैंक के दो शोधकर्ताओं ने कहा है। चेंग ली और रयान मैकएलेन ने ब्रुकिंग्स इंस्टीट्यूशन के साथ प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा, कोविड -19 को नियंत्रण में रखने का तत्काल कार्य केवल दुनिया भर में समन्वय के माध्यम से पूरा किया जा सकता है, जिसके लिए दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं की सक्रिय भागीदारी की आवश्यकता है।  

विद्वानों ने तर्क दिया कि दोनों देशों की सरकारों के पास सार्स जैसे वैश्विक स्वास्थ्य संकटों से लड़ने के लिए सहयोग करने का एक लंबा इतिहास है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, कोविड-19 का सामना करते हुए, चिकित्सा विशेषज्ञों और दोनों पक्षों के वैज्ञानिकों ने व्यापक संचार को संरक्षित किया है और "किसी अन्य देश के साथ एक दूसरे के साथ अधिक कोरोनोवायरस अनुसंधान पर सहयोग किया है", सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया। वाशिंगटन और बीजिंग के बीच सार्वजनिक स्वास्थ्य सहयोग की परंपरा और चिकित्सा समुदाय में मजबूत संबंध अमेरिका-चीन सरकारी सहयोग की वापसी की नींव रखते हैं। 

चूंकि दुनिया भर में कोरोना वायरस के वेरिएंट उभर रहे हैं, इसलिए डेटा की पारदर्शिता और साझेदारी को बनाए रखना और वेरिएंट की ट्रेसिंग, स्क्रीनिंग और चेतावनी के लिए एक वैश्विक निगरानी नेटवर्क स्थापित करना आवश्यक है। इन प्रयासों को दोनों पक्षों के बीच सहयोग पर आधारित होना चाहिए, विद्वानों ने सुझाव दिया। यह मानते हुए कि टीकों को संकट का अंतिम समाधान माना जाता है, सह-लेखकों का मानना है कि "अमेरिका और चीन को सकारात्मक प्रतिस्पर्धा में संलग्न होना चाहिए और प्रभावी वैक्सीन प्लेटफार्मों को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।" 

स्वीडन में 22 साल के युवक को किया गया गिरफ्तार

पोप फ्रांसिस: कोविड और आतंकवाद की आशंका के बावजूद इराक की पहली यात्रा में होगी वृद्धि

म्यांमार विरोध में 38 लोगों ने खोई अपनी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -