इस अनोखे होटल तक जाने के लिए चढ़नी पड़ती है 60 हजार सीढ़ियां
इस अनोखे होटल तक जाने के लिए चढ़नी पड़ती है 60 हजार सीढ़ियां
Share:

दुनिया भर में कई ऐसी जगह है जिसके बारे में ही जानकर लोग हैरान हो जाते हैं और ऐसी जगह जाने के लिए उत्सुक भी हो जाते हैं. वैसे कई देशों में ऐसे भी कई होटल हैं, जो किसी अनोखे से कम नहीं हैं. हम आपको आज एक ऐसे ही होटल के बारे में बता रहे हैं जो अपने आप में बहुत ही अद्भुत है. यह होटल चीन में स्थित है जो येलो माउंटेंस पर बना हुआ है. इस होटल की खास बात यह है कि यहां तक पहुंचने के लिए लोगों को करीब 60 हजार सीढ़ियां चढ़नी पड़ती हैं.

जी हां... भले ही आप सुनकर हैरान हो गए हो और यही सोच रहे हो कि इतनी सारी सीढ़ियां चढ़कर भला कौन जाता होगा लेकिन हम आपको बता दें कि लोगों को इस होटल में जाना बहुत पसंद है और वह इतनी सीढ़ियां चढ़कर वहां जाते भी हैं. इस फोर स्टार होटल का नाम है जेड स्क्रीन होटल जिसके बारे में दुनियाभर में चर्चा हो रही है. बता दें यह अद्भुत होटल 1830 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. होटल के ऊपर पहुंचने पर हंगशन माउंटेन रेंज का सुंदर नजारा देखने को मिलता है जो सभी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है.

वैसे यह दुनिया का एकमात्र ऐसा होटल है, जहां आप इतनी ऊंचाई तक सीढ़ियां चढ़कर जा सकते हैं. इस फोर स्टार होटल में सभी तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं जिसमें स्पा और स्विमिंग पूल भी शामिल है. इस होटल तक पहुंचने के लिए अगर कोई सीढ़ियां न चढ़ना चाहे तो कुली उन्हें कुर्सी पर बैठाकर भी ले जा सकते हैं. साथ ही यहां तक पहुंचे के लिए पर्यटकों को केबल कार की सुविधा भी दी गई है.

आज गूगल ने बनाया AI-संचालित Doodle, जानिए क्या है खास

भारत की कुछ ऐसी जगह जहां लड़कियां बाल खुले नहीं रख सकती ना मोबाइल चला सकती

Video : 60 फीट ऊंचे पुल से बेस्ट फ्रेंड ने दिया दोस्त को धक्का, फेफड़े फटे-पसलियां टूटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -