चीन, यूक्रेन के विदेश मंत्री  ने यूक्रेन में स्थिति के बारे में फोन पर चर्चा की
चीन, यूक्रेन के विदेश मंत्री ने यूक्रेन में स्थिति के बारे में फोन पर चर्चा की
Share:

 

बीजिंग - मंगलवार को चीनी स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी ने यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा के अनुरोध पर फोन पर बात की।

सूत्रों के अनुसार, कुलेबा ने वांग को यूक्रेन-रूस वार्ता के पहले दौर की जानकारी देते हुए जोर देकर कहा कि युद्ध का अंत यूक्रेन का शीर्ष उद्देश्य है।

कुलेबा के अनुसार, यूक्रेन वर्तमान स्थिति के लिए बातचीत से समाधान के लिए खुला है और रूस के साथ सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ बातचीत करता है, जिन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा चुनौतियों के बावजूद, यूक्रेनी पक्ष शांत और वार्ता को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक है।

 कुलेबा ने कहा कि चीन ने यूक्रेनी मुद्दे में सकारात्मक भूमिका निभाई है, और यूक्रेन चीनी पक्ष के साथ संचार का विस्तार करने के लिए तैयार है और चीन की मध्यस्थता के लिए एक समझौता करने के लिए तत्पर है।

वांग ने कहा कि यूक्रेन में स्थिति तेजी से बदल गई है, और चीन को यूक्रेन और रूस के बीच संघर्ष के बढ़ने के साथ-साथ नागरिकों को होने वाली पीड़ा के लिए खेद है। वांग ने कहा कि यूक्रेन के मुद्दे पर चीन का बुनियादी रवैया खुला, स्पष्ट और सुसंगत है और यह हमेशा सभी देशों की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करने के लिए खड़ा होता है।

वांग ने कहा कि मौजूदा संकट के संबंध में, चीन यूक्रेन और रूस से इस मामले को चर्चा के माध्यम से हल करने का आग्रह करता है, और वह राजनीतिक समाधान प्राप्त करने के उद्देश्य से किसी भी सकारात्मक अंतरराष्ट्रीय प्रयास का समर्थन करता है, वांग ने कहा।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -