कोरोना के कहर में मददगार साबित हो सकता है ये शानदार ऐप

कोरोना के कहर में मददगार साबित हो सकता है ये शानदार ऐप

विश्वभर में महामारी के रूप में कोरोना वायरस फैलता जा रहा है. वही, अब भारत में भी तेजी से पैर पसार रही है. इसको देखते हुए केन्द्र सरकार ने 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉक डाउन कर दिया है, ताकि सोशल डिस्टेंसिग मेंटेन हो सके और ये वायरस कम्युनिटी स्तर पर न फैल सके. 

सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकता है आपको बीमार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस समय भारत में इस वायरस से 649 लोग संक्रमित हैं. दिल्ली बेस्ड कंपनी Map My India ने लॉक डाउन की वजह से लोगों की परेशानी को देखते हुए Move ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप के जरिए आप अपने नजदीकी ऑथोरिटी को इस वायरस के सस्पेक्ट को रिपोर्ट कर सकेंगे. साथ ही, आप कोरोनावायरस से जुड़े लैब के बारे में भी पता लगा सकेंगे. इस ऐप में आपको कोरोनावायरस के संक्रमित लोगों की लेटेस्ट संख्या भी पता चलेगी. 

कोरोना वायरस के कारण ट्विटर ने सभी कर्मचारियों को दिया वर्क फ्रॉम होम

अगर आपको नही पता तो बता दे कि Map My India Move ऐप Google Play Store और Apple Store दोनों पर उपलब्ध है. इस ऐप को पहले आप डाउनलोड कर लें. डाउनलोड करने के बाद ये आपको लॉग-इन करने का विकल्प देगा. आप अपने ई-मेल एड्रेस या Facebook आईडी के जरिए इस ऐप में लॉग-इन कर सकते हैं. इस ऐप में आपको लोगों की मदद करने के लिए इश्यू रिपोर्ट करने का विकल्प मिलेगा.

Linkedin पर भी आएगा फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसा स्टोरीज फीचर

कोरोना वायरस से जुड़ी इन चीजों को गूगल पर न करें सर्च

Linkedin पर भी आएगा फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसा स्टोरीज फीचर