अरुणाचल से लापता हुए 5 युवकों को आज भारत को सौंपेगा चीन, 2 सितम्बर से थे लापता
अरुणाचल से लापता हुए 5 युवकों को आज भारत को सौंपेगा चीन, 2 सितम्बर से थे लापता
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए पांच भारतीय नागरिकों को आज चीन, भारत के हवाले करेगा. केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने शुक्रवार को कहा था कि चीन शनिवार को अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए पांच युवकों को भारत सरकार को सौंप देगा. ये युवक इस महीने की शुरुआत में गलती से चीनी सरहद में प्रवेश कर गए थे. पांचों युवक 2 सितंबर के बाद से लापता थे. बाद में पता चला कि वे गलती से चीनी सरहद में प्रवेश कर गए हैं.

रिजिजू ने शुक्रवार को ट्वीट में लिखा था कि, "चीन के PLA ने इंडियन आर्मी से इस बात की पुष्टि की है कि अरुणाचल के पांचों युवकों को भारत के सुपुर्द कर दिया जाएगा. युवकों को कल (शनिवार 12 सितंबर) को कभी भी निर्धारित स्थान पर भारत को सौंपा जा सकता है." इससे पहले 8 सितंबर को किरण रिजिजू ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'चीन के PLA ने इंडियन आर्मी द्वारा भेजे गए हॉटलाइन संदेश का जवाब दिया है. उन्होंने पुष्टि की है कि अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए युवक उनकी ओर मिल गए हैं. उन लोगों को हमारे अधिकार को सौंपने के अन्य तरीकों पर कार्य जारी है.'

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह शनिवार को एक मुख्य स्थानीय अखबार ने एक रिपोर्ट छापी जिसमें दावा किया गया कि तागिन समुदाय के 5 लोगों, जो कि नाचो शहर के पास एक गांव के निवासी हैं, का अपहरण कर ल‍िया गया है.

मुनाफावसूली के चलते सपाट होकर बंद हुआ बाजार, इन शेयरों में आया जबरदस्त उछाल

PNB दे रहा प्रॉपर्टी खरीदने का सुनहरा मौका, 29 सितंबर से पहले उठा लें लाभ

दुबई के लिए शुरू हुई हवाई सेवा, हफ्ते में तीन दिन चलेगी फ्लाइट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -