आखिर क्यों चीन में हुई हजारों गिरफ्तारी ?
आखिर क्यों चीन में हुई हजारों गिरफ्तारी ?
Share:

चोरी, लूट-पाट जैसे अपराध की घटनाएं ओल्ड हैं आजकल मास्क न पहनना, यात्रा इतिहास छिपाने जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं. दरअसल, चीन में 5 हजार से ज्यादा लोगों को सिर्फ वायरस के कारण हो रहे अपराधों में दोषी करार देकर हिरासत में लिया गया है. सुपरमार्केट में मास्क न पहनने पर एक दुकानदार ने ग्राहक को बुरी तरह पीटा जिससे उसकी मृत्यु हो गई.

पानी-पानी हुआ कराची, भारी बारिश के चलते 19 लोगों की मौत

चीन मे लगभग 5800 लोगों पर स्वास्थ्यकर्मियों की कत्ल का आरोप है. ये स्वास्थ्यकर्मी खामियों वाले मेडिकल उपकरणों का उपयोग कर रहे थे और अपनी ​यात्रा ​इतिहास छिपा रहे थे. इन्हें चीन में महामारी से जुड़े अपराधों में गिरफ्तार किया गया है जो यहां इस वर्ष जनवरी महीने से हो रहा था.  

वर्ल्ड वाइड ट्रेंड हो रहा है दिलजीत का एल्बम GOAT

सर्वोच्च अदालत पीपुल्स के प्रोक्यूरेटरेट ने गुरुवार को कहा, 'जनवरी से जुलाई के मध्य 5,797 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 6,755 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.' हालांकि उन्होंने अपने बयान में यह नहीं बताया कि कितने लोग अभी गिरफ्तारी में हैं और कितने लोगों को कैद दी गई. चीन ने नॉवेल कोरोना वायरस को काबू में कर लिया. दिसंबर 2019 में देश के वुहान में घातक वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आया था जिसके बाद पूरी दुनिया में सख्त लॉकडाउन लागू हुआ इसके बाद कंटैक्ट ट्रेसिंग और लोगों के आस-पड़ोस पर सख्त निगरानी रखी जाने लगी. देश में स्मार्टफोन के कई ऐप लांच किए गए ताकि वैसे लोगों को आसानी से ट्रेस किया जा सके जिनके संक्रमित होने की आसार है. सुपरमार्केट, सिनेमा, पब्लिक ट्रांसपोर्ट आदि में मास्क पहनना अनिवार्य है. हाल के दिनों में चीन में लोकल ट्रांसमिशन के केस नहीं हैं. 

जापान पीएम शिंज़ो आबे ने अपने पद से दिया इस्तीफा, पेट की बीमारी से हैं ग्रसित

पाकिस्तान के लिए जानलेवा बना कोरोना वायरस, हर रोज हो रही कई मौते

आज अपना पद छोड़ सकते हैं जापान के पीएम शिंज़ो आबे, काफी समय से हैं बीमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -