राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं के कारण अमेरिका द्वारा रद्द किया गया चीन दूरसंचार लाइसेंस
राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं के कारण अमेरिका द्वारा रद्द किया गया चीन दूरसंचार लाइसेंस
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका ने "राष्ट्रीय सुरक्षा" चिंताओं का हवाला देते हुए चीन की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनियों में से एक का लाइसेंस रद्द कर दिया है। 60 दिनों के भीतर, चाइना टेलीकॉम को संयुक्त राज्य में सेवाएं प्रदान करना बंद कर देना चाहिए। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी पर चीनी सरकार के नियंत्रण ने उसे अमेरिकी संचार तक पहुंचने, स्टोर करने, बाधित करने की अनुमति दी। नतीजतन, यह संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ जासूसी और अन्य हानिकारक गतिविधियों में शामिल होने में सक्षम हो सकता है, उन्होंने कहा। लगभग दो दशकों से संयुक्त राज्य अमेरिका में संचालित चाइना टेलीकॉम ने इस निर्णय को निराशाजनक बताया। एक बयान में कहा गया है, "हम अपने ग्राहकों की सेवा जारी रखते हुए सभी उपलब्ध विकल्पों को आगे बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।"

चीन टेलीकॉम उन तीन कंपनियों में से एक है जो चीन में दूरसंचार बाजार को नियंत्रित करती है। ब्रॉडबैंड इंटरनेट से लेकर मोबाइल और लैंडलाइन टेलीफोन नेटवर्क तक की सेवाओं के साथ, कंपनी 110 देशों में करोड़ों ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है। फेडरल कम्युनिकेशंस कमिशन ने अप्रैल 2020 में चाइना टेलीकॉम अमेरिका को बंद करने की धमकी दी है, यह दावा करते हुए कि कंपनी चीनी सरकार के शोषण, प्रभाव और नियंत्रण के अधीन है।" रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी को चीनी सरकार के अनुरोधों का पालन करने के लिए मजबूर होने की संभावना है। 

यह नवीनतम चीनी दूरसंचार कंपनी है यह राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं पर अमेरिकी अधिकारियों द्वारा लक्षित नवीनतम चीनी दूरसंचार फर्म है। पिछले साल, FCC ने Huawei और ZTE को संचार नेटवर्क के लिए खतरे के रूप में नामित किया - जिससे अमेरिकी फर्मों के लिए उनसे उपकरण खरीदना कठिन हो गया।

क्या रोहिंग्याओं को भेजा जाएगा वापस ? कर्नाटक सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिया हलफनामा

बेलगाम हवाईअड्डे के गलत रनवे पर उतार दिया विमान, पायलट निलंबित

अब नहीं तोड़े जाएंगे सार्वजनिक स्थल पर मौजूद धर्मस्थल.., इस राज्य में लागू हुआ कानून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -