चीन का 17 साल का करोड़पति लड़का अब जायेगा जेल

चीन का 17 साल का करोड़पति लड़का अब जायेगा जेल

आपने कई लोग ऐसे देखे होंगे जो कम उम्र में ही लखपति या करोड़पति बन जाते हैं. वो बचपन से ही इतनी मेहनत करते हैं कि हर कोई हैरान रह जाता है उनकी इस मेहनत के फल को देखकर आज हम एक और ऐसे ही लखपति की बात करने जा रहे हैं जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे और जो जल्दी ही पुलिस की गिरफ्त में आने वाला है. आपने देखा होगा कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो पर एक 17 साल के लड़के की तस्वीरें आैर उसकी पोस्ट काफी वायरल हो रही थीं. उसे ये भी कहा जा रहा था कि वो दुनिया का सबसे कम उम्र के करोड़पति है और इसके कई बड़े राजनताओं से करीबी संबंध भी हैं. उसी की कुछ सच्चाई सामने आई है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

हथियार अनुबंध को लेकर सचेत हुए भारत और रूस

ये मामला चीन के शेडोंग प्रांत का है जहां से ये पता चला है कि 17 साल का ये बच्चा एक हार्इ स्कूल ड्राप आउट है जिसके खिलाफ चीन की पुलिस सख्त कार्रवाही करने वाली है. चीनी पुलिस इस बारे में कहती है कि झूठी अफवाहें फ़ैलाने वालो के खिलाफ पोल्स सख्त कदम उठाती है और इसके साथ भी ऐसा ही होगा. इस बच्चे का नाम शिन सामने आया है जिसकी तलाश की जा रही है. बताया जा रहा है कि यह चीन के हांगकांग में जन्मा था और न्यूजीलैंड में रहता है. इसने काफी फेक तस्वीरें और पोस्ट सोशल मीडिया पर जारी है जिसके लिए उसे बख्शा नहीं जायेगा.

भारत की एनएसजी सदस्यता की राह में सिर्फ चीन बाधक : अमेरिका

लड़के ने अपनी फेक आइडेंटी बनार्इ है और यह दावा भी किया जा रहा है कि वह जैपनीज रेड क्रास सोसायटी बोर्ड मेंबर है आैर एक शेडोंग इंटरनेट इकोनॉमिक रिसर्च सेंटर में निदेशक भी है, वहीं ये रिसर्च सेंटर भी काल्पनिक बताया जा रहा है. उसने कई तरह की फोटो को फोटोशॉप किया है जिसमें वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, फ्रेंच राष्ट्रपति इमानुअल मैक्रॉन आैर जर्मनी की चांसलर एन्जेला मार्केल जैसी हस्तियों के साथ नजर आ रहा है. इतना ही नहीं चीन की खबर के अनुसार इस पर छेड़छाड़ करने का भी आरोप है. जब इसने ये अपनी नाकि आईडी बनाई तो कुछ ही दिनों में इसके काफी फॉलोवर्स हो गए थे लेकिन जैसे ही इसके बारे में पता चला उसके एकाउंट्स भी डिलीट कर दिए गये. 

खबरें और भी..

ट्रम्प ने लगाया उत्तर कोरिया की IT कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध

रूस के उप-प्रधानमंत्री से मिली सुषमा स्वराज, कई अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा

?