सावधान चीन रख रहा है आपके मोबाइल पर नज़र
सावधान चीन रख रहा है आपके मोबाइल पर नज़र
Share:

नई दिल्ली : चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आता कभी भी चाहे वो सरहद हो या टेक्नोलॉजी. अब एक नयी खबर सामने आयी है की चीन ने टेक्नोलॉजी के सहारे जासूसी शुरू कर दी है. इस जासूसी के जरिये आपके मैसेज, कॉल लिस्ट, कांटेक्ट, और अन्य डाटा पर नजर रखी जा रही है. मोबाइल एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी Kryptowire के शोधकर्ताओं ने ये दावा किया है कि सॉफ्टवेयर्स की मदद से यूजर डाटा को चीन ट्रांसमिट किया जा रहा है.

जिन सॉफ्टवेर की मदद से यह काम किया जा रहा है वो थर्ड पार्टी नहीं होते है आपको बता दे ई आपको बता दें कि कुछ कोड जो की ऑफर या लिंक्स पर क्लिक के जरिये आपके स्मार्टफोन में सेव हो सकते हैं. वही आपके स्मार्टफोन्स में स्पाई का काम कर रहे है. हालाँकि इसकी जानकारी नहीं मिली है की कितने स्मार्टफोन इससे प्रभावित है.

The New York Times की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कोड को चीनी कंपनी Shanghai Adups Technology ने बनाया है जो “700 मिलियन फोन्स, कारों और अन्य स्मार्ट डिवाइसिस में यूज हो रहा है. U.S.-बेस्ड स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Blu Products ने कहा है कि कंपनी के 120,000 बजट स्मार्टफोन्स इस spyware से प्रभावित हो रहे हैं और कंपनी ने इसे अपने स्मार्टफोन्स से रिमूव करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करने का फैसला लिया है.

4,999 कीमत का आया लाइफ का नया 4G फ़ोन

6 GB रैम के साथ लांच हुआ वीवो का नया फ़ोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -