किम जोंग की हालात नाजुक ! चीन ने इलाज के लिए उत्तर कोरिया भेजे डॉक्टर
किम जोंग की हालात नाजुक ! चीन ने इलाज के लिए उत्तर कोरिया भेजे डॉक्टर
Share:

बीजिंग: उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन के बीमार होने की खबरों के बीच चीन से डॉक्टरों की एक टीम कोरिया भेजे जाने की जानकारी मिली है। किम जोंग की तबीयत कितनी खराब है, इसे लेकर कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है। हालांकि, पिछले दिनों ऐसी खबरें थीं कि कार्डियोवेस्क्युलेर बीमारी के लिए सर्जरी के बाद उनकी सेहत अधिक बिगड़ गई थी।

एक खबर के अनुसार, चीन की कम्‍युनिस्ट पार्टी के इंटरनेशनल लाइसन डिपार्टमेंट के वरिष्ठ सदस्य इस टीम की अगुवाई कर रहे हैं। गुरुवार को डेलीगेशन बीजिंग से नॉर्थ कोरिया के लिए रवाना हुआ है। यह डिपार्टमेंट चीन का वह सरकारी हिस्‍सा है जो उत्तर कोरिया से संबंधित मामलों को देखता है। सूत्रों की पहचान नहीं बताई गई है और उन्‍होंने अपनी कोई भी पहचान देने से भी मना कर दिया गया है। सियोल स्थित वेबसाइट एनके की ओर से पिछले दिनों कहा गया था कि किम जोंग उन की सर्जरी हुई है और वह 12 अप्रैल से कार्डियोवस्‍कुलर सिस्‍टम पर हैं। वेबसाइट ने एक अनाम सूत्र के हवाले से यह जानकारी दी थी।

इससे पहले दक्षिण कोरिया के एक सूत्र ने बताया था कि किम जोंग उन जीवित हैं और जल्द ही जनता के सामने आएंगे। सूत्रों ने यह भी कहा है कि किम जोंग उन की तबियत ठीक नहीं है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि बहुत अधिक बीमार हैं या लोगों के सामने आने की स्थिति में नहीं हैं। आपको बता दें कि किम जोंग को अंतिम बार 12 अप्रैल को देखा गया था। इतना ही नहीं, 15 अप्रैल को वह अपने दादाजी और उत्तर कोरिया के संस्थापक किम इल सुंग के जन्मदिन पर हुए भव्य कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए थे।

अब इस संस्थान का एक अधिकारी निकला कोरोना पॉजिटिव

क्या मई से हमेशा के लिए भारत से समाप्त हो जाएगा कोरोना ?

ESIC : इस माह योजना से जुड़े 11.56 लाख नए सदस्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -