चीन के विश्वास को पहुंचा नुकसान, इस देश ने विरोध में किया बड़ा काम
चीन के विश्वास को पहुंचा नुकसान, इस देश ने विरोध में किया बड़ा काम
Share:

शुक्रवार को चीन के वरिष्ठ राजनयिक वांग यी ने कहा कि अमेरिका ने हांगकांग और मुस्लिम उइगरों के साथ व्यवहार जैसे मुद्दों पर बीजिंग की आलोचना करके देशों के बीच के आपसी विश्वास को गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया है.

पाकिस्तान को अमेरिका ने लताड़ा, F-16 विमानों का न करें गलत उपयोग

अपने बयान में स्टेट काउंसलर वांग ने आगे कहा कि इस तरह का व्यवहार लगभग विरोधाभास है, और वास्तव में अंतरराष्ट्रीय आदान-प्रदान में दुर्लभ है, चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच आपसी विश्वास की नींव को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा रहा है, और संयुक्त राज्य अमेरिका की अंतरराष्ट्रीय विश्वसनीयता को गंभीर रूप से कमजोर कर रहा है. वांग, जो चीन के विदेश मंत्री हैं, ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच गहरे बैठे मुद्दों को संबोधित करने और हल करने की आवश्यकता है, ऐसे मुद्दे जो देशों के संबंधों के भविष्य के लिए लगातार गंभीर चुनौतियां ला रहे हैं.

PoK के राष्‍ट्रपति की गीदड़भभकी, कहा- कश्मीर को भारत से आज़ाद करवाने के लिए युद्ध के अलावा कोई और रास्ता नहीं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वांग अंतरराष्ट्रीय मामलों और चीन की कूटनीति पर बीजिंग में एक वार्षिक संगोष्ठी में बोल रहे थे. हाल के महीनों में हांगकांग और बीजिंग में इसके उइगुर मुस्लिम अल्पसंख्यक के साथ विरोध जैसे मुद्दों पर द्विपक्षीय तनाव जैसे मुद्दों पर दोनों देशों ने एक व्यापार युद्ध को समाप्त करने के लिए एक समझौते पर काम करने की कोशिश की. अमेरिका ने हाल ही में कानून के कई टुकड़े पेश किए हैं जो संभवतः हांगकांग और शिनजियांग में मानवाधिकारों के हनन पर प्रतिबंधों के साथ शीर्ष चीनी अधिकारियों को निशाना बना सकते हैं.

यह है हॉलीवुड की सबसे अधिक समय वाली फिल्म, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

फिर से पाकिस्तान जाएंगे भारतीय श्रद्धालु, 13 नवंबर को रवाना होगा पहला जत्था

बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री एके मोमेन ने रद्द किया अपना भारत दौरा, ये है वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -