चीन के स्कूल ने बच्चों के लिए बनाई अजीब यूनिफार्म, हरकतें होंगी नोटिस

आज के जमाने के बच्चे कहीं भी सुरक्षित नहीं है, यहां तक बात कि वो स्कूल में भी सेफ नहीं होते और हर पल पेरेंट्स को इसी बात की चिंता रहती है. कुछ असमाजिक तत्वों की वजह से स्कूली बच्चों की सुरक्षा एक बड़ी समस्या बन चुकी हैं. इसके लिए स्कूल भी काफी सुरक्षा बढ़ा रहा है ताकि बच्चों को किसी तरह की परेशानी ना हो. इसी को देखते हुए चीन ने एक अनोखा ही तरीका है निकाला है जिसके बारे में बताने जा रहे हैं. आइये आपको बता देते हैं क्या किया है चीनी स्कूलों ने. 

स्कूल में बच्चों की सुरक्षा स्कूल में होने वाली लोगों की जिम्मेदारी होती है. इसी को देखते हुए चीन ने एक नायाब तरीका निकाला है जिसकी मदद से बच्चों पर नजर रखी जा सकें और उनकी सुरक्षा का ध्यान रखा जा सकें. उन्होंने एक ऐसी यूनिफार्म बनाई है जिससे जिसमें इलेक्ट्रानिक चिप्स और गतिविधियों को ट्रैक करने की सुविधा है. जी हाँ, चीन के सबसे गरीब गुईझोऊ प्रांत के 10 स्कूलों में बच्चों को पड़ोसी गुनगेक्सी प्रांत के साथ इंटेलीजेंट यूनीफॉर्म पहनना होगा जो उनकी रक्षा के लिए जरुरी है. 

इसके अलावा ,स्मार्ट यूनिफॉर्म पहनने से बच्चों के माता-पिता, टीचर्स और स्कूल के अधिकारी उन्हें ट्रैक कर सकेंगे और पता लगा सकेंगे कि पढ़ाई के दौरान बच्चा क्या कर रहा है. अगर बच्चा बिना अनुमति के स्कूल से गायब है तो अलार्म बज जाएगा. इसके अलावा अगर बच्चा क्लास में सो रहा है तो इसकी जानकारी भी स्मार्ट यूनीफॉर्म से लग जाएगी. बच्चों के माता-पिता यह भी पता कर सकेंगे कि उन्होंने क्या खरीदा है और वह कितना खर्च कर रहे हैं. हर बच्चे की स्मार्ट यूनीफॉर्म उसके चेहरे से मैच की जाएगी. 

700 सालों से किसी ने भी नहीं बनाया इस गांव में दो मंजिला मकान

इस पाकिस्तानी गायक का खतरनाक गाना सुनकर लोगों ने कहा- 'तेल में जूता भिगोकर इसे मारो'

15 महीने की बच्ची के पेट में पल रहे थे जुड़वां बच्चे, कहानी जानकर उड़ जाएंगे होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -