अब तलाक लेना है तो पहले परीक्षा दीजिये...
अब तलाक लेना है तो पहले परीक्षा दीजिये...
Share:

वैसे आमतौर पर जहाँ तक हम सभी जानते है कि अगर किसी को अपने पार्टनर से शादी के बाद तलाक लेना हो तो उसे सबसे पहले कोर्ट में अर्जी दाखिल करनी होती है फिर कोर्ट उस मामले को समझता है थोड़ी बहुत बहस के बाद कोर्ट इस बारे में निर्णय करता है कि कपल को तलाक देना है या नहीं लेकिन चीन में अब तलाक लेने के लिए आपको देनी होगी एक परीक्षा. 

जी हाँ चीन में अब आपको तलाक की अर्जी के समय एक परीक्षा देनी होगी. अधिकारी आपको परीक्षा के लिए बाकायदा क्वेश्चन पेपर देंगे, अगर आपने वो परीक्षा पास कर दी तो कोर्ट आपसी सहमति से आप दोनों के बीच सब कुछ ठीक कराने के लिए प्रयास करेगा वहीं अगर आप इस परीक्षा में फेल हो गए तो शायद आपको तलाक आसानी से मिल जाएगा. 

तलाक के लिए होने वाली परीक्षा का प्रश्न पत्र कुछ ऐसा होगा जिसमें तीन चरण होंगे पहला रिक्त स्थान भरें (फिल इन द ब्लैंक्स), दूसरा लघु उत्तरीय सवाल और तीसरे चरण में बड़े सवाल होंगे. अधिकारियों के मुताबिक तलाक से जुड़ी यह परीक्षा 100 नंबर की होगी जिसमें कुल 15 सवाल होंगे. जो भी विवाहित जोड़ा इस परीक्षा में 60 से अधिक नंबर लाएगा अधिकारी उस जोड़े को रिश्ता बनाए रखने के लिए प्रोतसाहित करेंगे. इस हिसाब से अब तलाक लेना है तो आपको इस परीक्षा में फेल होना पड़ेगा. 

ये गाना सुन कोमा से बाहर आईं लड़की

पानी भरवाने के लिए यहाँ लड़के करते हैं दूसरी शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -