अमेरिका को चीन का करारा जवाब, सुखोई किया तैनात
अमेरिका को चीन का करारा जवाब, सुखोई किया तैनात
Share:

बीजिंग : अमेरिका के साउथ चाइना सी पर निगरानी रखने के जवाब में अब चीन ने भी अपने फाइटर जेट सुखोई-35 तैनात कर दिए है. बता दें कि साउथ चायना सी एक विवादित इलाका है जिस पर कई देश अपना-अपना दावा करते आये हैं. और इस पर अमेरिका लगातार अपनी निगरानी करता रहता है और इसकी निगरानी के लिए अमेरिका द्वारा शिप और पेट्रोलिंग एयरक्राफ्ट समय-समय पर इस क्षेत्र में नजर आते रहते हैं.

वहीँ पहली बार चीन ने सार्वजनिक तौर पर इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि अमेरिका कि निगरानी के जवाब में चीन की ओर से सुखोई-35 फाइटर जेट तैनात किये गए हैं इस बात से अब इस इलाके में तनाव बढ़ने के आसार और बढ़ गए हैं. वहीँ चीनी सेना ने एक बयान में बताया कि हाल ही में एक संयुक्त युद्धाभ्यास में साउथ चाइना सी के ऊपर सुखोई-35 विमान को भेजा गया था, हालाँकि ऐसा कब हुआ इस बात का खुलासा चीनी सेना ने नहीं किया.

साउथ चायना सी की हवाई सीमा में विदेशी विमान और जहाज स्वतंत्र रूप से यातायात कर सकें इसके लिए अमेरिका वक़्त-वक़्त पर अपने फाइटर जेट्स को निगरानी के लिए इस इलाके में भेजता रहता है. चीन ने रूस से साल 2016 में खरीदे सुखोई-35 विमान को अब इस इलाके में तैनात किया है. बता दें कि पिछले साल जुलाई माह में अमेरिका ने इस इलाके में ट्रिटन द्वीप के पास एक नौसेना के स्वतंत्र परिवहन का अभ्यास किया था और यहाँ विस्फोटक भेजकर चीन को खुली चुनौती दी थी, तब इस इलाके में तनाव बढ़ गया था जिसके जवाब में अब चीन ने भी अपने फाइटर जेट को यहाँ तैनात कर दिया है.

अमेरिका में भारतीय लोगों की सुरक्षा खतरे में

बड़ी खबर :अमेरिका ने किया पाकिस्तान पर हमला

पावर बैंक से मौत, वजह कर देगी हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -