चीन में कोरोना के मामलों में हुई मामूली वृद्धि

By Nikki Chouhan
Jan 24 2021 12:30 PM
चीन में कोरोना के मामलों में हुई मामूली वृद्धि

नई दिल्ली: चीन ने शनिवार को ताजा कोरोना मामलों में मामूली वृद्धि देखी, क्योंकि यह दुनिया के पहले कोरोनोवायरस लॉकडाउन की सालगिरह का प्रतीक है, जहां वुहान शहर में 2019 में घातक वायरस उभरा था। इसने 107 नए कोरोना मामलों की रिपोर्ट दी है। एक दिन पहले 103 मामलों की पहचान की गई।

एक बयान में, राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि नए मामलों में से 90 स्थानीय संक्रमण थे। हेइलोंगजियांग के पूर्वोत्तर प्रांत में 56 नए मामले दर्ज किए गए और पड़ोसी जिलिन प्रांत में 13 बीजिंग और शंघाई दोनों ने तीन-तीन नए मामले दर्ज किए और हेबेई प्रांत, जिसने बीजिंग को घेर लिया, में 15 नए मामले दर्ज किए गए। नए स्पर्शोन्मुख मामलों की संख्या, जो चीन पुष्टि किए गए मामलों के रूप में वर्गीकृत नहीं करता है, एक दिन पहले 119 मामलों में से 99 तक गिर गया। मुख्य भूमि चीन में पुष्टि की गई कोरोना मामलों की कुल संख्या 88,911 है, जबकि मृत्यु का आंकड़ा 4,635 पर अपरिवर्तित रहा ।

बीजिंग ने शुक्रवार को कुछ क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर कोरोना परीक्षण शुरू किया और शंघाई सभी अस्पताल कर्मचारियों का परीक्षण कर रहा था क्योंकि मार्च के बाद से चीन को अपने सबसे खराब कोरोना के प्रकोप का सामना करना पड़ा, चंद्र नववर्ष की पुनर्मिलन योजनाओं पर परिवार के साथ। उपन्यास कोरोनोवायरस से दुनिया भर में 2 मिलियन से अधिक लोग मारे गए हैं।

अमेरिका ने ताइवान पर 'सैन्य, राजनयिक और आर्थिक दबाव' पर व्यक्त की चिंता

महिला उद्यमी ने ड्रेगन फ्रूट का किया उत्पादन

ब्रिटिश वैज्ञानिकों का बड़ा एलान, कहा- कोविड वैक्‍सीन दो खुराकों के बीच अब 12 हफ्ते हो अंतर