चायनीज़ एप स्टोर से हटाया गया जैक मा का UC Browser, सामने आई बड़ी वजह

बीजिंग: चीनी ऐप स्टोर ने मोबाइल फोन्स से अलीबाबा ग्रुप के यूसी ब्राउजर को हटा दिया है. दरअसल चीन के स्टेट टेलीविजन पर एनुअल कंज्यूमर शो में अयोग्य कंपनियों के मेडिकल ऐड को शामिल करने के लिए यूसी ब्राउजर की काफी आलोचना हुई थी. जिसके बाद मंगलवार शाम तक बड़े चीनी फोन निर्माताओं हुआवेई, शाओमी और वीवो द्वारा संचालित एंड्रॉइड ऐप स्टोरों से यूसी ब्राउजर को हटा दिया गया. हालांकि ये ऐप एपल स्टोर से डाउनलोड हो रहा था.

बता दें कि अरबपति जैक मा, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को नाराज करने के बाद मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. चीन अलीबाबा ई-कॉमर्स साम्राज्य के साथ अपने विशाल इंटरनेट सेक्टर पर कड़ाई दिखा रहा है. पूरी दुनिया में UC Browser के 400 मिलियन से ज्यादा मंथली एक्टिव यूजर हैं. यूसी ब्राउजर उन कई चीनी और विदेशी कंपनियों में शामिल था, जिसकी सोमवार रात चीन सेंट्रल टेलीविजन के दो घंटे के प्राइम टाइम शो में कई मुद्दों पर आलोचना हुई थी.

हालांकि यूसी ब्राउजर ने शो के बाद माफी जारी करते हुए कहा था कि इसने एक जांच शुरू की है और इसके सुधार के लिए उपाय शुरू किए हैं. ऐप स्टोरों द्वारा यूसी को हटाने पर टिप्पणी के आग्रह के जवाब में यूसी ब्राउजर ने सोमवार को कहा कि, “हम प्लेटफॉर्म के सुपरविजन मैकेनिज्म को और मजबूत करेंगे और यूजर्स को हाई क्वालिटी इन्फॉर्मेशन सर्विस मुहैया करवाएंगे. हम यूजर्स से आग्रह करते हैं कि वो हमपर विश्वास करते रहें.”

डालमिया भारत शुगर ने लॉन्च किया व्हाइट क्रिस्टल और नेचुरल ब्राउन शुगर

पेप्सिको फाउंडेशन ने सुरक्षित पानी के उपयोग के लिए वाटरएड को भारत में USD22 मिलियन देने का किया वादा

Video: चंद मिनटों में साफ हो जाएगी पूरी ट्रेन, पानी भी बचेगा, इंडियन रेलवे ने बनाई अत्याधुनिक मशीन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -