चीन ने महामारी फैलने के बाद भी सुधारी अपनी आर्थिक स्थिति
चीन ने महामारी फैलने के बाद भी सुधारी अपनी आर्थिक स्थिति
Share:

नेशनल ब्यूरो ऑफ़ स्टैटिस्टिक्स की रिपोर्ट कहती है कि चीनी अर्थव्यवस्था ने "लगातार रिकवरी जारी रखी है"। यह कहता है कि चीनी निर्यातकों को अर्थव्यवस्था की जल्द दोबारा शुरुआत और चिकित्सा आपूर्ति के लिए वैश्विक मांग से काफी हद तक फायदा हुआ है। चीनी आर्थिक विकास के 4.9% का अनुमान लगाया गया है। नवीनतम तिमाही की आर्थिक वृद्धि रिपोर्ट। वित्तीय तिमाही के अंत में सितंबर के लिए विकास प्रतिशत सत्तारूढ़ पार्टी की कार्रवाई के अनुसार है। चीनी सरकार ने कहा कि महामारी नियंत्रण में है और अपने कारखानों, दुकानों और कार्यालयों को फिर से खोल दिया है।

जब चीनी-निर्मित मास्क और अन्य चिकित्सा आपूर्ति की मांग बढ़ी तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घरेलू स्तर पर नाड बढ़ी। खुदरा उद्योग की बिक्री, विनिर्माण उद्योग के संचालन के लिए पूर्व-कोविद स्तरों पर भी आती है। चीनी कंपनी के विदेशी प्रतियोगियों जो अभी भी महामारी से पीड़ित हैं, ने चीनी कंपनियों को अपने बाजार शेयर लेने में मदद की। चीन जहां महामारी शुरू कर चुका है, अब विकास की ओर लौटने वाली पहली अर्थव्यवस्था है। जून में समाप्त तिमाही में 3.2% का विस्तार देखा गया है। टूरिस्टों और अधिकारियों के लिए यात्रा प्रतिबंधों को पर्यटन अर्थव्यवस्था का लाभ उठाते हुए हटा दिया गया है।

लगभग दो महीने तक चीन में कोई वायरल ट्रांसमिशन नहीं था। सत्तारूढ़ दल ने 9 मिलियन नई नौकरियां बनाने सहित लक्ष्यों को पूरा करने के लिए $ 280 बिलियन का खर्च करने का मई में वादा किया है, लेकिन चीनी ऋण में वृद्धि के कारण $ 1 ट्रिलियन या उससे अधिक के प्रोत्साहन पैकेज को रोल आउट करने में संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान में शामिल होने के लिए दिलचस्पी नहीं है। सत्तारूढ़ पार्टी के इतिहास में सबसे गहन रोग-विरोधी उपायों को लागू करने का निर्णय चीन को तेजी से ठीक करने में मदद करता है। उन लोगों को अस्थायी रूप से काट दिया गया, जिनकी कुल आबादी 60 मिलियन लोगों तक है।

भारत की हिरासत में आया चीनी सैनिक

भारत 2030 तक चीन के आर्थिक उत्पादन के 40 फीसद तक जाएगा पहुंच

इन रक्त कोशिकाओं के उच्च स्तर से दूर हो सकती है कोरोना की बिमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -