दुनियाभर में घिरे चीन ने पेश की सफाई, बोला- हमने कोरोना को लेकर कुछ नहीं छिपाया

जिनेवा: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस पर चौतरफा हमला झेल रहा चीन अब सफाई पेश करने में लग गया है. उसका कहना है कि उसने कोरोना वायरस को लेकर कुछ नहीं छिपाया. कोरोना पर विश्व स्वास्थ्य सभा (WHA) की वर्चुअल मीटिंग में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अमेरिका के आरोपों को गलत बताया है. 

जिनपिंग ने कहा कि,‘चीन शुरू से कोरोना वायरस को लेकर पारदर्शी रहा है. हम अगले दो वर्षों में महामारी से लड़ाई में वैश्विक सहायता के लिए 2 बिलियन डॉलर देंगे’. शी जिनपिंग ने यह भी सपष्ट किया कि महामारी के काबू में आने के बाद चीन जांच का समर्थन करेगा.  वहीं, बैठक में संयुक्त राष्ट्र (UN) चीफ एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) ने कहा कि कई देशों ने अलग -अलग और कभी-कभी विरोधाभासी रणनीतियों को अपनाया और आज हम सभी इसका परिणाम भुगत रहे हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि कई देशों ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की सिफारिशों की अनदेखी की, जिसके परिणामस्वरूप कोरोना महामारी बनकर दुनियाभर में फैल गया. दरअसल, एंटोनियो गुटेरेस ने एक तरह से अमेरिका और उसके सहयोगियों को नसीहत देते हुए कहा कि हमें कोरोना वायरस को एक चेतावनी के रूप में लेना चाहिए, यह वक़्त वेवजह के विवाद का नहीं है. 

तालिबान को अफ़ग़ानिस्तान का करारा जवाब, कहा- भारत हमारे लिए सबसे बड़ा दानदाता

अमेरिका में एपल के 25 स्टोर्स खुले, जल्द खुलेंगे अन्य 100 स्टोर्स

वैज्ञानिक करोल स‍िकोरा का दावा- वैक्सीन बनने से पहले ही मर जाएगा कोरोना !

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -