चेन्नई पहुंचे शी जिनपिंग, शाम 5 बजे पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

चेन्नई पहुंचे शी जिनपिंग, शाम 5 बजे पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

चेन्नई: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग दो दिन के भारत दौर पर तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंच गए हैं. इससे पहले सुबह 11.15 पर पीएम मोदी चेन्नई पहुंचे और वहां से वह महाबलीपुरम चले गए जहां दोनों नेताओं के बीच बैठक होनी है. बता दें पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच दूसरा अनौपचारिक शिखर सम्मेलन आज महाबलिपुरम में आरंभ होगा. दोनों नेता इस प्राचीन शहर में शाम 5 बजे बैठक करेंगे.

चेन्नई हवाई अड्डे पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के स्वागत के लिए केरल के विख्यात पारंपरिक नृत्य चेंदा मेलम को पेश किया जा रहा है. हवाई अड्डे से शी जिनपिंग चेन्नई के आईटीसी ग्रांड चोला होटल (ITC Grand Chola Hotel) पहुंचेंगे. महाबलीपुरम में शी जिनपिंग और पीएम मोदी के स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारियां की गई हैं. महाबलीपुरम में पंच रथ के पास मोदी-जिनपिंग के स्वागत के लिए बागवानी विभाग ने एक विशाल गेट को बह्व्यै तरीके से सजाया है. 

इस विशालकाय गेट की सजावट में 18 किस्म की सब्जियां और फलों का इस्तेमाल किया गया है. इन फलों और सब्जियों को तमिलनाडु के अलग अलग इलाकों से मंगाया गया है. विभाग के 200 स्टाफ मेंबर्स और ट्रेनी ने मिलकर 10 घंटे से अधिक समय तक इस गेट को सजाने में मेहनत की है. 

बुलंदशहर हादसा: सीएम योगी ने जताया शोक, किया 2 लाख रुपए के मुआवज़े का ऐलान

महाराष्ट्र के चुनावी अभियान में अमित शाह का प्रहार, कहा- कांग्रेस और NCP का संस्कार है 'भ्रष्टाचार'

हरियाणा चुनाव: महिलाओं को आरक्षण और छात्रों को स्कॉलरशिप, कांग्रेस ने जारी किया मैनिफेस्टो