अब गलत तरह से सड़क पार करने पर पकडे जाओगे आप

दुनियाभर में ना जाने कितने ही लोग हैं जो कभी भी सड़क पार कर लेते हैं भले ही गाड़ियां चलती रहें लेकिन उन्हें सड़क पार करने से कोई नहीं रोक सकता. ऐसे में चीन ने इस मामले के लिए भी समाधान निकाल लिया है.

जी हाँ, चीन में अब अगर गलत तरह से कोई भी सड़क पार करेगा तो उसे नुक्सान हो सकता है. अब चीन में सड़क पार करने के लिए कुछ ऐसी तकनीक बनाई गई है जो व्यक्तियों को सही से सड़क पार करना सिखाएगी. चीन में जेब्रा क्रॉसिंग पर वॉटर स्प्रें इंस्टॉल कर दिए है जिससे की लोग आराम से सही तरह से सड़क पार कर सकेंगे. इस वॉटर स्प्रें में सेंसर लगे हुए है जिससे की अगर कोई गलत तरह से सड़क पार करेगा तो ये सेंसर जलने लगेंगे और व्यक्ति के ऊपर पानी गिरेगा जिससे वह गीला हो जाएगा.

अगर अब चीन की सड़को पर कोई भी बिना सिंग्नल के सड़क पार करने की कोशिश करता है तो यह सेंसर जलने लगते हैं और पानी उन्हें भिगो देता है. वहां से निकलने वाले हर इंसान को अगर अपनी पेण्ट गीली करवानी है तो ही वह बिना सिग्नल चालू हुए वह से निकल सकता हैं. इसी के साथ पैदल गलत तरह से चलने वालों के लिए वहां हवलदार भी नियुक्त किए गए हैं जो चालान काट देंगे. अब चीन तो खोज में आगे है ही और आज एक बार फिर साबित हो गया हैं.

इस रेस्टोरेंट में इंसान नहीं बल्कि रोबोट्स बनाते हैं खाना

ये है दुनिया का सबसे सिक्योर नोट

इस स्थिति में कौवा का दिखना होता है अशुभ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -