चीन ने थाईलैंड के साथ वैक्सीन समर्थन को मजबूत करने का किया वादा: वित्त मंत्री वांग यी
चीन ने थाईलैंड के साथ वैक्सीन समर्थन को मजबूत करने का किया वादा: वित्त मंत्री वांग यी
Share:

बीजिंग: चीन कभी भी थाईलैंड के साथ वैक्सीन सहयोग का निर्माण करने के लिए तैयार है और कोविड-19 महामारी, चीनी राज्य पार्षद और विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि दक्षिण पूर्व एशियाई देश को पूरी तरह से हरा दें। चीन-थाईलैंड संबद्धता को एक परिवार के करीब बताते हुए, वांग ने कहा कि दोनों देशों के उच्च-स्तरीय रणनीतिक मार्गदर्शन के तहत, द्विपक्षीय संबंधों ने महामारी के प्रभाव को दूर किया है और ताकत से ताकत बढ़ने की गति को बनाए रखा है। जैसा कि इस वर्ष कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की स्थापना की 100 वीं वर्षगांठ है, चीन विकास और पुनरोद्धार की नई यात्रा कर रहा है, वांग ने कहा कि थाईलैंड महामारी के बाद के युग में भी नए विकास की शुरुआत करेगा। 

वैंग ने कहा कि चीन उच्च गुणवत्ता वाले बेल्ट एंड रोड सहयोग में थाईलैंड के साथ मिलकर काम करने को तैयार है, और दोनों देशों और पूरे क्षेत्र के आर्थिक विकास में ताजा गति लाएगा। यह देखते हुए कि यह वर्ष चीन और दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) के बीच संवाद संबंधों की स्थापना की 30 वीं वर्षगांठ का भी प्रतीक है, वांग ने कहा कि द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए अतीत की सफलताओं के निर्माण के इस महत्वपूर्ण वर्ष में चीन के लिए तैयार है। 

पिछले 30 वर्षों में सफल अनुभव के लिए आसियान के साथ काम करें और महामारी के बाद के युग में द्विपक्षीय सहयोग की योजना बनाएं ताकि चीन-आसियान संबंधों को एक नए स्तर पर बढ़ाया जा सके। डॉन ने महामारी के खिलाफ लड़ाई में थाईलैंड को बहुमूल्य समर्थन और ईमानदारी से सहायता देने के लिए चीन को धन्यवाद दिया और आशा व्यक्त की कि दोनों पक्ष महामारी की रोकथाम और नियंत्रण पर सहयोग को मजबूत करते रहेंगे।

हॉस्पिटल की आग में मरने वालों के प्रति गोविंदा ने व्यक्त की संवेदना

गोबर के कारण शख्स ने ली पड़ोसी की जान, मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

अहमदाबाद में DRDO ने बनाया 900 बेड का कोविड हॉस्पिटल, महज 8 दिनों में हुआ तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -