कोरोना वैक्सीन नहीं लगा रहे थे लोग तो सरकार ने दिया ऐसा ऑफर की लगने लगी लाइन
कोरोना वैक्सीन नहीं लगा रहे थे लोग तो सरकार ने दिया ऐसा ऑफर की लगने लगी लाइन
Share:

कोरोना संक्रमण का आरम्भ चीन के ही वुहान शहर से हुआ था। एक ओर जहां पुरे विश्व में इस महामारी ने हाहाकार मचा रखा है वहीं चीन ने बहुत हद तक इस प्रकोप को नियंत्रित कर लिया है। इसमें सबसे बड़ा किरदार निभाया है टीकाकरण ने। चीन जैसी बड़ी आबादी वाले देश में वहां की सरकार लोगों को टीकाकरण की तरफ आकर्षित करने के लिए तरह तरह के ऑफर दे रही है।

वही वैक्सीन नहीं लेने की इच्छा रखने वाले व्यक्तियों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है तथा इसके लिए उन्हें मुफ्त अंडे, स्टोर कूपन तथा किराने की सामान पर छूट की पेशकश की जा रही है। इसका लाभ भी वहां देखने को मिला है तथा टीकाकरण अभियान में तेजी आ गई है। चीन में टीकाकरण की धीमी शुरुआत के पश्चात्, अब प्रतिदिन लाखों लोगों को टीका लगाया जा रहा है जिसमें इन ऑफर्स ने महत्वपूर्ण किरदार निभाया है। केवल 26 मार्च को वहां 6।1 मिलियन शॉट लोगों को लगाए गए हैं। एक शीर्ष सरकारी डॉक्टर, ज़ोंग नानशान ने जून तक देश के 1।4 बिलियन व्यक्तियों में से 560 मिलियन लोगों को वैक्सीन लगाए जाने का ऐलान किया है।

वही चीन में सबसे पहले वर्ष 2019 में कोरोना संक्रमित रोगियों की पहचान हुई थी। वुहान के हॉस्पिटलों में बुखार, खांसी और सांस लेने में कठिनाई के पश्चात् इस वायरस की जानकारी लोगों को हुई थी। सरकार ने जनवरी 2020 में संक्रमण के फिर से फैलने की वजह से दो महीने से कयदा वक़्त तक शहर और हुबेई प्रांत में लॉकडाउन लगा दिया था।

जुनैद ने धर्म छिपाकर हिन्दू लड़की से रचाई शादी, फिर दहेज़ के लिए करने लगा प्रताड़ित, केस दर्ज

अकेले मेरे निर्वाचन क्षेत्र में 47 लड़कियां हुईं लव जिहाद का शिकार- पूर्व कांग्रेस नेता पीसी जॉर्ज का दावा

लाल किला हिंसा: मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को दिल्ली कोर्ट ने दी सशर्त जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -