कोरोना महामारी के बीच इस देश में खुले मूवी थिएटर, कड़े नियमों के साथ मिली इजाजत
कोरोना महामारी के बीच इस देश में खुले मूवी थिएटर, कड़े नियमों के साथ मिली इजाजत
Share:

बीजिंग: चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना वायरस संक्रमण के जोखिम के बीच शुक्रवार को आंशिक रूप से मूवी थियेटर फिर से शुरू दिए गए हैं. शहर के कुछ हिस्सों में क्रॉस इन्फेक्शन होने की आशंका कम है और ऐसे थियेटरों में शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए सिनेमा प्रेमी अपना मनोरंजन कर सकेंगे. 

हालाँकि, इसके लिए कुछ नियम भी बनाए गए हैं। इसके अनुसार, फिल्म देखने के लिए लोगों को पहले से एडवांस में टिकट बुक करानी होगी, एक स्क्रीन में एक बार में केवल 30 प्रतिशत दर्शक ही सिनेमा देख सकेंगे. वहीं फिल्म के दौरान किसी को कुछ भी खाने या पीने की अनुमति नहीं होगी. चीन के लगभग प्रत्येक ऐसे थियेटर में प्रवेश के दौरान शरीर के तापमान की जांच के साथ लोगों को ऑनलाइन ट्रैवल रिकार्ड दिखाना जरूरी कर दिया गया है. बता दें कि चीन के सभी मुख्य शहरों में लगभग 6 महीनों की थियेटर बंदी के बाद इस सप्ताह से सिनेमाघरों को खोला गया. 

आपको बता दें कि चीन में शुक्रवार को ही 21 नए वायरस के मामले दर्ज किए गए थे, जिसमें 6 विदेशी और बाकी शिनजियांग क्षेत्र और जिलिन प्रांत के लोग थे. वहीं बीजिंग में लगातार दो हफ्तों से अधिक समय में स्थानीय संक्रमण का एक भी केस सामने नहीं आया. इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने कई गतिविधियों पर लगे बैन को हटाने का फैसला लिया है.

नागपंचमी : दुनिया में साँपों की 3 हजार प्रजातियां, उड़ते भी हैं नाग

दक्षिण कोरिया के कोरोना ने पकड़ी तेजी, बढ़ गया संक्रमण का आंकड़ा

अमेरिका और चीन के बीच विवाद की वजह बन रही मेकांग नदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -