चीन ने अमेरिका को 1 प्रतिशत से हराया
चीन ने अमेरिका को 1 प्रतिशत से हराया
Share:

ऑनलाइन बिज़नेस को लेकर हर देश एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगा हुआ है और साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि इस रुझान को देखते हुए ई-कॉमर्स क्षेत्र की कंपनियां भी आगे निकल रही है. बात करे देशों की तो आपको बता दे कि चीन को ई-कॉमर्स के क्षेत्र से कमाई के मामले में बादशाह का दर्ज़ा मिल चूका है.

जी हाँ, हाल ही में सामने आई रिपोर्ट्स से यह पता चला है कि चीन को पिछले साल ई-कॉमर्स सेक्टर से 43.9 करोड़ डॉलर की कमाई हुई है और इस दौरान यह भी सामने आया है कि चीन की ई-कॉमर्स कम्पनियों ने भी काफी मुनाफा कमाया है. इसके साथ ही यह बात भी सामने आई है कि चीन के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) में ई-कॉमर्स का योगदान 7 फीसदी हो गया है.

इसके साथ ही सामने आई ख़बरों से यह पता चला है कि चीन की आर्थिक ग्रोथ में पिछले 5 सालों के दौरान काफी अहम योगदान रहा है. साथ ही आपको यह भी बता दे कि चीन की आर्थिक ग्रोथ में इंटरनेट का जो योगदान रहा है वह अमेरिका के मुकाबले 1 फीसदी ज्यादा बताया जा रहा है.

रिपोर्ट से ही यह बात भी सामने आई है कि वर्ष 2014 के दौरान चीन में ऑनलाइन रीटेल ट्रांजेक्शन करीब 44 करोड़ डॉलर पर देखने को मिला है. चीन की करीब 328 ऐसी इंटरनेट कंपनियां है जिनका कुल मार्केट कैप चीन में स्थित अन्य कम्पनियों की बजाय 25.6 फीसदी रहा है. इनमे से ही एक अलीबाबा भी है जिसने टॉप 10 इंटरनेट कम्पनियों में जगह बनाई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -