इस फल में मिला कोरोना संक्रमण, लगा प्रतिबंध
इस फल में मिला कोरोना संक्रमण, लगा प्रतिबंध
Share:

कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट इस बार लोगों के बीच तेजी से फ़ैल रहा है। इसकी रफ़्तार कई गुना है और यह कहीं गुना ज्यादा खतरनाक होकर दुनिया के सामने आया है। आप सभी को बता दें कि यह लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में चुका है। अब तक कोरोनावायरस के जितने भी वैरिएंट सामने आए थे, उसमें से किसी में भी खान-पान की चीजों में कोरोना संक्रमण होने के सबूत नहीं मिले थे, हालाँकि अब इस बीच चौकाने वाली खबर आई है। जी दरअसल चीन में ड्रैगन फ्रूट में भी कोरोना वायरस पाया गया है। यह सुनकर आपको बिलकुल भी यकीन नहीं होगा लेकिन यह सच है। बताया जा रहा है यह ड्रैगन फ्रूट वियतनाम से आए हैं।

सामने आने वाली खबर को देखा जाए तो चीन के कई सुपरमार्केट को बंद करा दिया गया है। सामने आने वाली रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि चीन के झेजियांग और जियांग्शी प्रांत के नौ शहरों में फलों की जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं इसके बाद फल खरीदारों को भी क्वारंटीन होने का आदेश दे दिया गया है। केवल यही नहीं बल्कि अब तो विदेश से आने वाली खान-पान की चीजों की भी जांच शुरू की जा चुकी है।

आपको बता दें कि हाल ही में ड्रैगन फ्रूट में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद चीन ने वियतनाम से ड्रैगन फ्रूट के आयात पर 26 जनवरी तक प्रतिबंध लगा दिया है। आपको पता ही होगा कि चीन में पिछले सप्ताह ड्रैगन फ्रूट में कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि हुई थी। इसके अलावा आप सभी यह भी जानते ही होंगे कि चीन के शी'आन शहर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद पहले से ही लॉकडाउन लगा हुआ है। वहीं इसके बाद युझू शहर में लॉकडाउन लगाया जा चुका है।

खुशखबरी! सोने के दाम में अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, चांदी भी 1000 रुपये से ज्यादा सस्ती

डॉक्टरों पर कोरोना का हमला, दिल्ली से लेकर मुंबई तक इन शहरों में मचा हड़कंप

आपको कोरोना संक्रमण से बचाएगा यह काढ़ा, आज से शुरू कर दें पीना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -