चीन ने शुरू किया कोरोना वैक्सीन का वितरण, लगी लोगों की लम्बी कतार
चीन ने शुरू किया कोरोना वैक्सीन का वितरण, लगी लोगों की लम्बी कतार
Share:

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के साथ, चीन ने कोविड-19 चीन ने बिना ट्रायल के लोगों को बाटना शुरू कर दी है। एक प्रयोगात्मक कोविड-19 वैक्सीन के एक इंजेक्शन को सुरक्षित करने के लिए चीन के एक अस्पताल में सैकड़ों लोग धराशायी हो गए हैं, लेकिन अब भी नैदानिक परीक्षणों को अंतिम रूप देना बाकी है। डॉक्टरों के कहने पर आज सुबह परिवार के सदस्यों ने यिवू, झेजियांग में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का रुख किया और कहा कि इंजेक्शन-टीकाकरण (जैब) £ 45 (45 पाउंड स्टर्लिंग) के लिए उपलब्ध कराया जाएगा जो  4328 रुपये के बराबर है। 

स्वयंसेवकों को संभावित दुष्परिणामों का विवरण देने से पहले अस्वीकरण पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता थी क्योंकि उन्हें अभी तक संयुक्त राष्ट्र द्वारा अनुमोदित टीके कोरोनावैक की एक खुराक मिली थी, जिसे राज्य के स्वामित्व वाली कंपनी सिनोवैक बायोटेक द्वारा विकसित किया गया है। उन्हें 28 दिनों में दूसरी नियुक्ति के लिए पहुंचने की आवश्यकता होगी। प्रायोगिक वैक्सीन की आपूर्ति ढाई-ढाई घंटे के भीतर खत्म हो गई, क्योंकि परिवारों ने साइड-इफेक्ट्स के माध्यम से पढ़ने और पढ़ने से पहले अपॉइंटमेंट लिया।

चीन जुलाई में एक आपातकालीन कार्यक्रम के तहत कोविड -19 के खिलाफ अपने प्रमुख कार्यकर्ताओं का टीकाकरण कर रहा है, लेकिन इसने पहली बार यह टीका आम जनता के लिए उपलब्ध कराया है। यह बीजिंग द्वारा कोविड -19 के विरुद्ध टीका लगाने के तीन सप्ताह में शुरू किए जाने के बाद आया है। राष्ट्रों ने कोविड-19 वैक्सीन विकसित करने की दौड़ में सबसे पहले हॉर्न लगाए, ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के उम्मीदवार के रूप में पहली बार फ्रंट-रनर के रूप में देखा गया।

नाइजीरिया में हादसे का शिकार हुए लोग, 13 ने गवाई अपनी जान

हार्ले-डेविडसन जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाला है नई बाइक

स्पाइसजेट यात्रियों को यात्रा से पहले दिखाना होगा कोरोना टेस्ट प्रमाणपत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -