दलाई लामा के लेडी गागा से मिलने पर चीन ने जताई आपत्ति
दलाई लामा के लेडी गागा से मिलने पर चीन ने जताई आपत्ति
Share:

लॉस एंजिलिस : पॉप सिंगर लेडी गागा और धर्म गुरु दलाई लामा के बीच हुई मुलाकात पर चीन ने कड़ा प्रतिरोध जताया है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हॉन्ग ली ने कहा है कि दलाई लामा के इस दौरे के मकसद और दूसरे देशों में उनकी गतिविधियों से यह पता चलता है कि वो तिब्बत की आजादी के अपने प्रपोजल को प्रमोट कर रहे हैं।

दलाई लामा के ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, गागा ने उनका इंटरव्यू लिया। जिसे बाद में फेसबुक पर लाइव किया गया। गागा ने दलाई लामा से कुल 30 सवाल पूछे। इस दौरान दोनों के बीचत प्रेम, करुणा और चिंतन को लेकर बातें हुई। गाग ने धर्म गुरु से पूचा कि यंगस्टर्स को स्वाभिमान के साथ जीने में कैसे मदद की जाए।

इस पर दलाई लामा ने जवाब देते हुए कहा कि प्रेम और करुणा जैसे मूल्यों पर ज्यादा ध्यान देना ही इसका सबसे सही तरीका होगा। गागा ने उनसे वर्ल्ड में हो रहे इनजस्टिस से निपटने के तरीकों को लेकर भी सवाल किए। बाद में गागा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस स्पेशल मीटिंग की फोटो शेयर करते हुए दलाई लामा को थैंक्स भी कहा।

इस मुलाकात पर चीन ने कहा है कि धर्म गुरु की कुटिल मंशा से सभी अंतर्राष्ट्रीय समुदायों को सतर्क रहना चाहिए। दलाई लामा इन दिनों अमेरिकी यात्रा पर है, जहां उन्होने इंडियानापोलिस में अमेरिकी मेयर्स की एक कॉन्फ्रेंस में स्पीच भी दी। करीब दो सप्ताह पहले लामा और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच भी मुलाकात हुई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -