चीन का दावा, भारत में नहीं पीएम मोदी जैसा नेता, उनकी सत्ता में वापसी तय
चीन का दावा, भारत में नहीं पीएम मोदी जैसा नेता, उनकी सत्ता में वापसी तय
Share:

बीजिंग: चीन के सरकारी मीडिया ने भारत के 2019 लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में दोबारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्‍ता में लौटने की भविष्‍यवाणी की है. चीन सरकार का मुखपत्र माने जाने वाले 'ग्‍लोबल टाइम्‍स' ने बताया है कि पीएम मोदी के राजनितिक कद के सामने वर्तमान में भारत का कोई नेता नहीं है. भाजपा का संगठन विपक्ष से बेहतर है, इसलिए पीएम मोदी की सत्ता में वापसी तय है.

'ग्‍लोबल टाइम्‍स' ने अपने संपादकीय में लिखा है कि, ''भारत में 11 अप्रैल से लोकसभा चुनाव हो रहे हैं और सबकी नज़रें 23 मई यानी परिणाम के दिन पर टिकी हुई हैं. चुनाव में इस बात की पूरी आशा है कि पीएम नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसद में सबसे बड़ा दल बनकर सामने आएगी. पीएम नरेंद्र मोदी के राजनितिक कद जैसा भारत में दूसरा कोई नेता नहीं है. भाजपा की फंडिंग शक्ति और संगठन की शक्ति विपक्ष से कहीं बेहतर है. ऐसे में लगता है कि पीएम मोदी के दोबारा सत्‍ता में वापसी की संभावना काफी प्रबल है.''

आपको बता दें कि भारत और चीन वुहान में पीएम मोदी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच ‘अनौपचारिक बैठक’ के एक वर्ष होने पर मध्य चीनी शहर में हफ्ते भर चलने वाले भारत महोत्सव का आयोजन कर रहे हैं. मोदी-शी के बीच 27-28 अप्रैल 2018 को हुई पिछली बैठक के एक वर्ष पूरे होने पर भारत ने वुहान में भारत के रंग (कलर्स ऑफ इंडिया) हफ्ते की शुरूआत की है. इस दौरान नृत्य प्रस्तुति, सिनेमा की प्रदर्शनी, फोटो प्रदर्शनी और कारोबार तथा पर्यटन को प्रोत्साहन देने वाले कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

खबरें और भी:-

मिस वर्ल्ड के हाथ लगी बड़ी फिल्म, इस एक्टर के साथ हो सकता है डेब्यू

पाकिस्तान का नया पैंतरा, मसूद अज़हर को 'वैश्विक आतंकी' घोषित करने के लिए रखी एक शर्त

श्रीलंका हमले के मुख्य आरोपी की बहन ने किया बड़ा खुलासा, कहा- वो जहर उगलने लगा था..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -