ये है सबसे खतरनाक रास्ता, जहां से गुज़रने के लिए लेनी होगी जान की रिस्क
ये है सबसे खतरनाक रास्ता, जहां से गुज़रने के लिए लेनी होगी जान की रिस्क
Share:

दुनिया में बहुत सी खूबसूरत जगह हैं और वहां जाने के बारे में लोग सोचते भी हैं. कुछ जगह ऐसी हैं जहां पर लोग जाना तो चाहते हैं लेकिन वो जगह ही खतरनाक होती है. आज हम आपको एक ऐसे रास्ते के बार में बता रहे है. जिस पर जाने से पहले इंसान कांपने लगता है. इन रास्तों को देखकर आप भी काँप उठेंगे. अगर आप जाना चाहते हैं तो बेशक जा सकते हैं लेकिन यहां जाने के लिए आपको हिम्मत की जरूरत पड़ने वाली है.

दरअसल जिस रास्ते की हम बात कर रहे है वह चीन मे हैं. बता दें कि चीन के माउंट हुआंग्शन जाने के लिए इसी रास्ते का उपयोग किया जाता है. बता दें कि यह चीन का सबसे पवित्र धर्म स्थल माना जाता है. खतरनाक रास्ता होने के बाद भी यहा पर कई सारे लोग पहुंचते हैं. इस मंदिर के दर्शन करने के लिए ही जान पर खेलकर यहां तक पहुंचते हैं. लेकिन यहां इसी खतरनाक रस्ते से होकर जाना पड़ता है जो हर किसी के लिए आसान नहीं है. आपकी जानकारी की लिए बता दें, यहां से नीचे सात हजार फीट की खाई है.

इतना ही नहीं इस रास्ते को दुनिया का सबसे खतरनाक रास्ता माना जाता है. इस पूरे रास्ते में कई खतरनाक पुल और चढ़ाई भी पड़ती हैं. अगर यहां पर इंसान जरा सी भी गलती कर देता है तो सीधा मौत के मुहं मे चला जाता है. इसके इतने खतरनाक होने बावजूद भी टूरिस्ट्स यहां भारी संख्या में घूमने आते हैं. बता दें, यहां लोग खतरनाक ब्रिज से होकर गुजरते हैं. यहा सीधी खड़ी चट्टानों पर जंजीरों के सहारे लकड़ी के पटरे लगाकर रास्ता तैयार किया गया है. लोग अपनी जान हथेली पर रखकर इस पर चढ़ाई करते हैं.   

व्हेल के पेट से निकली ऐसी चीज़ जिसे देखकर ही हक्के-बक्के रह गए लोग

HOLI 2019 : मुगल काल में इस नाम से जाना जाता था होली का त्यौहार

महिलाओं की तरह साड़ी पहनता है ये पुरुष, बताई इसकी बड़ी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -