ट्रेड वारः चीन ने अमेरिका के 16 उत्पादों से हटाया टैरिफ
ट्रेड वारः चीन ने अमेरिका के 16 उत्पादों से हटाया टैरिफ
Share:

नई दिल्लीः चीन और अमेरिका के बीत चल रही लंबे वक्त से ट्रेड वार के बीच एक राहत भरी खबर आई है। चीन ने अमेरिका के उत्पादों की 16 श्रेणियों पर से टैरिफ हटाने का ऐलान किया है। एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, सीमा शुल्क आयोग ने कहा है कि टैरिफ में यह छूट 17 सितंबर से प्रभावी हो जाएगी।आयोग द्वारा यह छूट पाने वाले उत्पादों की दो लिस्ट भी जारी की गई है। इन उत्पादों में कैंसर की दवाएं और समुद्री खाद्य उत्पाद शामिल हैं।

चीनी सरकार ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है, जब अमेरिका के साथ अगले महीने नये दौर की व्यापार वार्ता होने वाली है। अमेरिकी अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक चीन द्वारा टैरिफ से छूट पाने वाले जिन अमेरिकी उत्पादों की लिस्ट जारी की गई है, उनमें सोयाबीन और दूसरे कृषि उत्पाद शामिल नहीं हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, इस लिस्ट में वे बिग-टिकट आइटम्स शामिल नहीं हैं, जो कि ट्रंप प्रशासन द्वारा चीन के साथ व्यापार समझौते पर विचार करने में सहायक सिद्ध होते। चीन के वित्त मंत्रालय के अनुसार, इस सूची में कैंसर की दवाएं, लुब्रिकेंट्स, पेस्टिसाइड सहित दूसरे कई उत्पाद शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व में लगा टैरिफ की राशि चीन वापस कर देगा। उम्मीद की जा रही है कि चीन के इस कदम से दोनों देश के बीच चल रहे ट्रेड वार को खत्म करने में मदद मिलेगी।

पेट्रोल और डीजल के भाव में हुई बढ़ोतरी, जानें नई कीमत

लगातार तीसरे दिन सोने के दामों में आई गिरावट, जानिए क्या हैं आज के रेट

IRCTC का बड़ा ऐलान, अब इस ट्रेन के यात्रियों को मिलेगा 25 लाख का निःशुल्क बीमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -