नियमों का ज्ञान न होने के कारण चीन-जापान मैच में घटी मजेदार घटना

यह तो सभी जानते हैं कि दुनिया के कई देश क्रिकेट नहीं खेलते हैं.इनमें चीन और जापान भी शामिल है. हालाँकि अन्य देशों की तरह इन दोनों देशों में भी क्रिकेट के प्रति रुझान बढ़ा है और दोनों देशों के बीच भी टी-20 क्रिकेट श्रृंखला हो रही हैं. जानिए ईस्ट एशिया टी-20 चैम्पियनशिप के मैच का यह रोचक किस्सा.

यहां यह बताना उचित है कि क्रिकेट में नौसिखिए चीन और जापान जैसे देश क्रिकेट के कई नियमों से भली भांति परिचित नहीं हैं. ऐसे में नियमों की जानकारी के अभाव में कैसे हास्य की स्थिति निर्मित हो जाती है. यही इस समाचार की विषय वस्तु है.

दरअसल हुआ यूँ कि ईस्ट एशिया टी-20 चैम्पियनशिप के तहत हो रहे इस मैच में जापान की टीम बल्लेबाजी कर रही थी. खेल के दौरान जापानी बल्लेबाज माकोटो तानियामा को अपना बेट बदलवाना था, तो उन्होंने क्रीज छोड़ने से पहले अंपायरों को नहीं बताया और बेफिक्र होकर मैदान के बाहर बैट बदलने चल दिए. जैसे ही वे बैट बदलकर वापस लौटे, अंपायर्स ने उन्हें बाहर ही रहने का इशारा कर रोक दिया.

बाद में दोनों फील्ड अंपायर्स ने इस अनूठे मामले में आपसी चर्चा करते हुए उन्हें आउट करार दिया. हालाँकि दोनों अंपायर्स ने क्रिकेट नियमों के हिसाब से ही आउट दिया, लेकिन बल्लेबाज माकोटो को कुछ समझ ही नहीं आया कि आखिर हुआ क्या और उन्हें कैसे आउट दिया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -