कोरोना को चीन ने बनाया कमाई का नया जरिया, वैश्विक महाशक्ति बनने के लिए कर रहा यह काम
कोरोना को चीन ने बनाया कमाई का नया जरिया, वैश्विक महाशक्ति बनने के लिए कर रहा यह काम
Share:

न्यूयार्क: एकाएक दुनिया भर में अपना कहर बरसा रहा कोरोना वायरस थमने आ नाम ही नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस के कारण लाखों करोड़ों जिंदगियां बर्बाद होती जा रही है. जंहा अब तक इस वायरस से लड़ने का कोई भी इलाज़ हाथ नहीं आ पाया है. हर दिन कोरोना वायरस की चपेट में आने से न जाने कितने परिवार के लोगों ने अपनों को खो दिया है. और इतना ही नहीं इस वायरस के कारण रोजाना मौत का आकंड़ा बढ़ता ही जा रह है. वहीं अब तक दुनियाभर में 64000 से अधिक मौतें हो चुकी है. लेकिन दुनिया भर में कहर बरपाने वाले कोरोना के लिए जिम्मेदार चीन अब इसकी आड़ में कमाई करने में जुट गया है. मदद के नाम दूसरे देशों को चिकित्सा सामग्री और उपकरण बेचकर वह भारी मुनाफा कमा रहा है. विडंबना की बात है कि अमेरिका जैसी महाशक्ति भी इस समय उसकी आपूर्ति की मोहताज है. भारत की भी यही स्थिति है. दुनिया के कई कमजोर देश तो पूरी तरह उसके रहमोकरम पर हैं. चीन की इस कुटिल चाल को विशेषज्ञों ने भांप लिया है. इन लोगों ने दुनिया को आगाह किया है कि अपनी धमक बनाने के लिए चीन कमजोर देशों को मीडिया के तेवर कुंद करने का विचार भी दे रहा है.

मुनाफा कमा रहा चीन: मिली जानकारी के अनुसार मनीला स्थित अकादमिक रिचर्ड जवाद हेडेरिन ने एशिया टाइम्स में प्रकाशित अपने लेख में लिखा कि दुनिया जहां कोरोना संकट पर काबू पाने के लिए जी जान से जूझ रही है वहीं चीन इसकी आड़ में मुनाफा कमाने में जुट गया है. पिछले कुछ दिनों में चीन ने अपनी सैन्य गतिविधियां भी बढ़ा दी हैं.

चीन के कई शीर्ष अधिकारी मानते हैं कि कोरोना वायरस चीन की सेना ने फैलाया: जंहा इस बात को लेकर उन्होंने लिखा है कि चीन कोरोना के कहर अपने ढंग से बयां करने के लिए कई स्तर से काम कर रहा है. उनके अनुसार चीन के कई शीर्ष अधिकारी मानते हैं कि कोरोना वायरस चीन की सेना ने फैलाया. कोरोना संकट के समय भी चीन दक्षिण चीन सागर में अपनी सामरिक और आर्थिक धमक कायम रखने में जुटा रहा. चीन ने उत्तरी क्षेत्र के समुद्र में हाल ही में प्राकृतिक गैस का बड़ा भंडार खोज निकालने की घोषणा की है. चीन ने यह कामयाबी ऐसे समय पाई है जब बाकी देश अपने सभी संशाधनों का इस्तेमाल बीमारी से निपटने में कर रहे हैं. कोराना से तबाह हो रहे देश अमेरिका ने मेडिकल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए डिफेंस प्रोडक्शन कानून लागू किया है. वहीं चीन के पड़ोसी मुल्कों मलेशिया और फिलीपींस में लॉकडाउन लागू किया गया है.

इस हत्या के मामले में पाकिस्तानी कोर्ट के फैसले ने सबको किया हैरान

ब्रिटेन : पीएम जॉनसन ने विपक्षी नेताओं को बोली यह बात

इस देश में पांच सितारा होटल को बनाया गया है कोरोना संक्रमित की आरामगाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -