चीन से बुलेट ट्रेन मांगने पर जब पाकिस्तान का उड़ा मजाक 
.
चीन से बुलेट ट्रेन मांगने पर जब पाकिस्तान का उड़ा मजाक .
Share:

नई दिल्ली:  चीन- पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर की चर्चा के दौरान जब पाकिस्तान ने चीन से बुलेट ट्रेन के बारे में बात की तो चीनी प्रतिनिधियों ने पाकिस्तान ने न केवल मजाक उड़ाया, बल्कि उसे हंसी का पात्र भी बना दिया. चीन ने पाकिस्तान से कहा कि अगर उनके यहां 160 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ही ट्रेने दौड़ने लगे तो उसी को बुलेट ट्रेन समझ लेना. अपनी ही शर्मिंदगी का यह बयान पाकिस्तान के रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने नेशनल असेंबली में दिया.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की नवाज शरीफ सरकार ने चुनावों के दौरान देश में बुलेट ट्रेन दौड़ाने का वादा किया था. इस वादे को पूरा करने के लिए अब सरकार चाहती है कि 51बिलियन डॉलर के चीन-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर (सीपीईसी) प्रॉजेक्ट के तहत चीन बुलेट ट्रेन बनाने में सहयोग करे.

दुनिया के सामने पाकिस्तान के हंसी का पात्र बनने के इस वाकये को 'डॉन' अखबार ने पाकिस्तान के रेल मंत्री को कोट करते हुए लिखा 'हमने जब चीनियों से बुलेट ट्रेन के बारे में कहा तो वे हम पर हंस पड़े. हमें सीपीईसी के तहत 160 किमी/घंटे की रफ्तार से चलने वाली ट्रेन को ही बुलेट ट्रेन समझ लेना चाहिए. हम बुलेट ट्रेन का खर्च नहीं उठा सकते. यहां इसका कोई बाजार नहीं है.

PM मोदी ने किया बुलेट रेल का सफर 

बुलेट ट्रेन के मामले में चीन ने रचा नया...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -